देखें, कैसे भरभराकर गिरा पहाड़, देखते ही देखते गायब हो गया नेशनल हाइवे का एक बड़ा हिस्सा

815

पांवटा साहिब, 30 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में पांवटा साहिब में आज सुबह भारी बारिश के बाद एक पहाड के भरभराकर गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग 707 (नेशनल हाइवे 707) का एक बडा हिस्सा बह गया। इस दौरान वाहन चालक बाल-बाल बचे। चंद क्षण पहले ही वहां से दर्जनों वाहन गुजरे थे। मार्ग के पूरी तरह से स्थायी तौर पर सुचारू होने में 10 से 15 दिन का समय लग सकता है।


पांवटा साहिब से गुम्मा जाने वाले नेशनल हाइवे 707 का एक बड़ा हिस्सा सतौन से कमरऊ के बीच बड़वास गांव के समीप काली ढांक स्थान पर भारी बारिश के बाद ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। सुबह साढ़े आठ बजे के आसपास अचानक पहाड़ी से पत्थर गिरने शुरू हो गए। आनन-फानन में काली ढांक के दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। देखते-देखते पहाड़ का पूरा मलबा सड़क के करीब 150 से 200 मीटर के हिस्से को बहाकर ले गया। जिसके बाद जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र की पांच से छह दर्जन पंचायतों के अलावा शिमला जिला के रोहड़ू, हाटकोटी व उत्तराखंड के दर्जनों पंचायतों का संपर्क टूट गया।
इनमें से गिरिपार क्षेत्र की ग्राम पंचायत बड़वास, कमरऊ, बलद्ववा बोहल, दुगाना, शावगा, शिल्ला, टिटियाणा, शिलाई, मस्तभोज की आधा दर्जन पंचायतें, माशु च्योग, जामना, शरली व चार से पांच दर्जन पंचायतों का उपमंडल पांवटा साहिब व जिला मुख्यालय से सीधा संपर्क टूट गया है।

हिमाचल में भारी बारिश से नदियों में उफान, 14 की मौत, मां-बेटे समेत 9 लापता

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here