कोरोनाः अन्य राज्य से आने से पहले बनवा लें पास, वरना नहीं मिलेगा प्रवेश

1592

बाहरी राज्यों से जिला ऊना में आने वालों के लिए पास व्यवस्था हुई शुरू
ऊना, 8 मई। उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा है कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार अब हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से प्रवेश के लिए पास की व्यवस्था शुरू हो गई है। ऊना जिले में प्रवेश के लिए सभी एसडीएम को पास जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि एसडीएम से जारी पास के बिना जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राघव शर्मा ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्ति कोविड ई-पास वेबसाइट http://covid19epass.hp.gov.in पर आवेदन करें। आवेदन संबंधित एसडीएम के खाते में जाएगा, जो उसे स्वीकृत या अस्वीकृत कर सकता है। स्वीकृति पर आवेदक को दिए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजा जाएगा, जिसमें प्रवेश का पास डाउनलोड करने का लिंक होगा। यह पास उसे बॉर्डर पर दिखाकर स्कैन करवाना होगा।
जिलाधीश ने सभी से अपील है कि एसडीएम से स्वीकृति मिलने के उपरांत ही हिमाचल प्रदेश के लिए यात्रा शुरू करें। मात्र आवेदन भरकर यात्रा आरम्भ न करें। समस्या आने पर जिस जगह आप जाना चाहते है वहां के एसडीएम से सम्पर्क करें। अधिक जानकारी या किसी समस्या का समाधान पाने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टोल फ्री नंबर 1077 पर भी कॉल किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here