लखीमपुर हिंसाः 12 घंटे की पूछताछ के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा आशीष गिरफ्तार

858
file photo source: twitter/ani

लखनऊ, 9 अक्टूबर। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। आशीष की गिरफ्तारी को लेकर किसान संगठन और विपक्ष लगातार उत्तर प्रदेश सरकार पर हमले कर रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने भी कल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुनवाई के दौरान 302 के तहत दर्ज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उत्तर प्रदेश सरकार पर तल्ख टिप्पणी की थी। पुलिस आशीष को जल्द ही अदालत में पेश करेगी।
एसआईटी ने पूछताछ में पूरी तरह से सहयोग नहीं करने पर आशीष मिश्रा को देररात करीब साढ़े दस बजे गिरफ्तार किया। डीआईजी उपेद्र अग्रवाल ने कहा कि आशीष पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज है। पूछताछ में सहयोग नहीं करने पर आशीष को गिरफ्तार किया गया है। आशीष से इस दौरान लगभग 40 सवाल पूछे गए। आशीष से सुबह 11 बजे से पूछताछ की जा रही थी।

पुलिस ने लखीमपुर मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149 (दंगों से संबंधित), 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 338 (किसी शख्स को चोट पहुंचाना जिससे उसकी जान को खतरा हो), 304-ए (लापरवाही से मौत), 302 (हत्या) और 120 बी (आपराधिक साजिश रचना) के तहत मामला दर्ज किया है।
गौरतलब है कि 3 अक्‍टूबर को लखीमपुर खीरी पहुंचे उप मुख्यमंत्री के विरोध प्रदर्शन के दौरान तेज रफ्तार थार जीप ने किसानों को कुचल दिया था। जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। जिसके बाद हिंसा भड़क उठी थी और चार और लोग मारे गए थे।

लखीमपुर खीरी हिंसा: उप्र सरकार के कदमों से संतुष्ट नहीं सुप्रीम कोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here