महंगाई की आग में गरीब को जला रही भाजपा: डॉ. राजेश

634

धर्मशाला, 2 जून। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. राजेश ने देश में बढ़ती महंगाई पर केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में महंगाई की आग गरीब जनता को जला रही है। महंगाई के कारण लोगों की जिंदगी बर्बाद हो रही और भाजपा सरकार तमाशबीन बनी हुई है। डॉ. राजेश ने कहा कि पिछले एक महीने में 17वीं बार कीमत बढ़ाए जाने के कारण पेट्रोल और डीज़ल का मूल्य मंगलवार को भारत में अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।
सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने जो नई कीमतें जारी की हैं उसके तहत पेट्रोल 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल 23 पैसे और महंगा हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अब तक की सबसे महंगी कीमत पर 94.49 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीज़ल 85.38 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है।
देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर जा चुकी हैं। सत्रह बार की गई मूल्य वृद्धि के कारण पेट्रोल 4.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल 4.65 रुपये प्रति लीटर की दर महंगा हो गया है। यही नहीं, सरसों का तेल 200 रुपये से ज्यादा रेट पर बिक रहा है। हिमाचल में कई जगह जनता से मनमाने रेट वसूले जा रहे हैं और सरकार एसी वाले कमरों में आराम कर रही है। कोरोना महामारी से निपटने में डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है।

कैंसर को मात देकर कोर्ट पर लौटी सुआरेज नवारो, पहले दौर में हार से निराश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here