माता पदमावती नर्सिंग कॉलेज नाहन डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर घोषित

845

कॉलेज में कोविड-19 मरीजों के लिए 20 बेड की होगी सुविधा

नाहन, 17 मई। जिला सिरमौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए तथा कोविड संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने माता पदमावती नर्सिंग कॉलेज नाहन को डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर घोषित किया है। जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ0 आर के परूथी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

डॉ0 परूथी ने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की गत दिनों नाहन में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने जिला में ऑक्सीजन बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए थे, जिसके तहत माता पदमावती नर्सिंग कॉलेज में कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए 20 बेड की व्यवस्था की गई है।

सांसद कपूर ने सहायता सामग्री भेजने पर आभार व्यक्त किया

उन्होंने बताया कि अस्पताल के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा जो उपमण्डलाधिकारी नाहन व मुख्य चिकित्सा अधिकारी की नियंत्रण में कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में पीपीई किट, एन-95 मास्क व तीन लेयर मास्क व कोविड मरीजों को दी जाने वाली दवाइयां सिक्स सिग्मा हेल्थ केयर द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी।

इसके अतिरिक्त, कोरोना मरीजों के इलाज संबंधी कार्यों के लिए सिक्स सिग्मा हेल्थ केयर द्वारा एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा जोकि स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ संपर्क स्थापित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here