दिशांत कपिल बने हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष

113

नई दिल्ली, 29 दिसंबर। द्वारका के प्रमुख समाजसेवी व लेखक दिशांत कपिल को भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त अखिल विश्व अखंड सनातन सेवा फांउडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ नरेन्द्र त्रिपाठी ने हिमाचल प्रदेश राज्य का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है। गौरतलब है कि दिशांत कपिल मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नगरोटा सूरियां के रहने वाले हैं। कपिल ने पिछले दिनों अपने स्वर्गीय पिता के नाम पर दि विजय कपिल फाउंडेशन की स्थापना की है।

इसका थीम ‘हार्मनी इन ह्यूमिनिटी, यूनिटी इन पर्पज’ रखा गया है। दिशांत कपिल ने बताया कि इसी फाउंडेशन के बैनर तले समाजसेवा, पर्यावरण और पर्यटन से जुड़े कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। दिशांत योग, आयुर्वेद के अलावा हाई एंड टूरिस्ट माध्यम से हिमाचली युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में विभिन्न परियोजनाओं को चला रहे हैं।
हाल ही में दिशांत कपिल द्वारा लिखित किताब ‘दि अर्बन मोंक’ को शिक्षाविदों से लेकर अधिकारियों तक खूब सराहना मिल रही है। हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ श्रीमदभगवद् गीता से प्रेरणा पाकर लिखी इस किताब में बताया गया है कि आज के वैश्वीकरण के दौर में भी गीता के उपदेश कितने प्रासंगिक हैं। गीता के सभी 18 अध्यायों को आधार बनाकर लिखी किताब में हर बात को सरलता से कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here