मुख्यमंत्री से मिला आश्वासन, वार्ड 10 में शीघ्र बनेगा सामुदायिक भवन

481
पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को कम्युनिटी सेंटर के लिए ज्ञापन देते पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी एवं वार्ड 10 पार्षद शीतल बागड़ी।

गुरुग्राम, 14 जुलाई। नगर निगम के वार्ड नंबर 10 के अंतर्गत् लक्ष्मण विहार पंजीरी प्लांट में बहुप्रतीक्षित एवं मुख्यमंत्री द्वारा घोषित सामुदायिक भवन, डिस्पेंसरी, छठ घाट, लाइब्रेरी आदि का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा होगा। वार्ड 10 के पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी और पार्षद शीतल बागड़ी ने इससे संबंधित आग्रह पत्र मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विधायक सुधीर सिंगला को सौंपकर निर्माण शीघ्र कराने का निवेदन किया। मुख्यमंत्री ने निर्माण के संबंध में सकारात्मक आश्वासन देते हुए इसके लिए जिला प्रशासन व नगर निगम को निर्देशित किया है।
पार्षद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विधायक सुधीर सिंगला को सौंपे मांग पत्र में उल्लेख किया है कि मुख्यमंत्री ने अप्रैल 2015 में गुरुग्राम के सेक्टर 14 गर्ल्स कालेज में नवनिर्मित भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान जनकल्याणकारी निर्णय लेते हुए गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड नंबर 10 के अंतर्गत् लक्ष्मण विहार स्थित पंजीरी प्लांट में सामुदायिक भवन के निर्माण की संस्तुति प्रदान की थी। यह मुख्यमंत्री का सराहनीय निर्णय रहा और वार्ड 10 के लोगों ने इसके लिए उन्हें कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। घोषणा हुए करीब 6 साल का समय बीत गया। निर्माण स्थल पंजीरी प्लांट की जमीन की पैमाइश भी हो चुकी है। हाल ही में नगर निगम की टीम ने ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में निर्माण स्थल का निरीक्षण भी किया। लेकिन सरकारी विभागों के बीच आपसी सामंजस्य स्थापित न हो पाने के कारण यह कार्य लंबित पड़ा है। जिस जमीन पर कम्युनिटी सेंटर का निर्माण प्रस्तावित है वह महिला एवं बाल विकास विभाग की है। संबंधित विभाग द्वारा जमीन का हस्तानांतरण नगर निगम को नहीं किए जाने के कारण अब तक भवन का निर्माण लंबित पड़ा है और जनता इस सुविधा से वंचित है।
बागड़ी ने मुख्यमंत्री को बताया कि यह मांग उस समय की गई थी जब वार्ड 10 अन्तर्गत लक्ष्मण विहार की आबादी करीब 15 हजार थी। अब वार्ड 10 में भीमगढ़खेड़ी, अपना एनक्लेव व लक्ष्मण विहार आदि मिलाकर करीब एक लाख से अधिक हो चुकी है। यहां रहने वाले अधिकतर मध्यमवर्गीय लोगों के विवाह आदि समारोहों के आयोजन के लिए कोई सामुदायिक भवन नहीं है। इसलिए इस भवन की नितांत आश्यकता है। महिला एवं बाल विकास विभाग की जमीन इतनी है कि इसमें सामुदायिक भवन के साथ छठ घाट, लाइब्रेरी, डिस्पेंसरी, अंडर ग्राउंड पार्किंग, मल्टीपरपज भवन एवं पार्षद कार्यालय आदि का निर्माण भी संभव हो सकेगा जिनकी नितांत आवश्यकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विधायक सुधीर सिंगला से मांग की है कि तत्काल इन सभी विकास कार्यों का निर्माण शुरू और पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ विधायक सुधीर सिंगला ने भी इन कार्यों को पूरा कराने का पूर्ण आश्वासन दिया है।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मेयर मधु आजाद की पुत्री के निधन पर जताया शोक

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here