कोरोनाः प्रदेश में पैर पसार रहा ब्लैक फंगस, दो दिन में चार मामले

1105
file photo source: social media

शिमला, 22 मईं हिमाचल प्रदेश कोरोना संक्रमण के बीच अब ब्लैक फंगस भी तेजी से पैर पसारता नजर आने लगा है। प्रदेश में दो दिन में इसके चार मामले सामने आए हैं। प्रदेश में ब्लैक फंगस महामारी घोषित है।

आईजीएमसी शिमला में शुक्रवार को ब्लैक फंगस पीडि़त एक महिला भर्ती हुई थी। वहीं, शनिवार को यहां पर एक और ब्लैक फंगस पीडि़त महिला भर्ती हुई है। उधर, कांगड़ा जिले के टांडा मेडिकल कॉलेज में भी ब्लैक फंगस के दो मरीज भर्ती हुए हैं।

कोरोना से मौत पर परिजनों को दें 10 लाख की आर्थिक मदद

सोलन जिले की अर्की निवासी 41 वर्षीय शिमला में रहती है। कोरोना से उबरने के बाद महिला की आंखों की रोशनी चली गईं जिसके बाद शुक्रवार को महिला आईजीएमसी शिमला में भर्ती हुई। महिला में ब्लैक फंगस की पुष्टि होने के बाद कल्चर और बायोप्सी के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। आईजीएमसी में शनिवार को भर्ती दूसरी महिला के भी नाक में ही ब्लैक फंगस पाया गया है।

उधर, टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा में कोरोना संक्रमित 40 वर्षीय मरीज और 45 वर्षीय महिला में भी ब्लैक फंगस पाया गया है। कांगड़ा जिले के रहने वाले हैं। दोनों की आज जांच की गई थी, जिसमें दोनों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच कांगड़ा जिले के सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि ब्लैक फंगस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त दवाइयां हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here