हिमाचल में बढ़ी कोविड परीक्षण की दर

547

शिमला, 10 मई। हिमाचल प्रदेश में कोविड के लिए परीक्षण की दर लगातार बढ़ रही है। पिछले सप्ताह में कोरोना टेस्ट का आंकड़ा एक लाख से अधिक रहा। इस दौरान लगभग 102455 कोरोना टेस्ट किए गए। इससे पिछले सप्ताह में 84351 टेस्ट किए गए थे। अगर पिछले दो सप्ताह में मृत्यु दर की तुलना की जाए तो पिछले सप्ताह मृत्यु दर 1.38 प्रतिशत से घटकर 1.17 प्रतिशत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज बताया कि प्रदेश भर में 3 से 9 मई तक कोरोना पॉजिटिव होने की दर 26.3 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि 26 अप्रैल से 2 मई के बीच 20.04 यह प्रतिशत थी। बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सिरमौर और सोलन जिलों में पिछले सप्ताह 20 प्रतिशत से अधिक पॉजिटीविटी दर दर्ज की गई।

प्रवक्ता बताया कि राज्य स्तरीय कोविड क्लीनिकल समिति विभिन्न हितधारकों के साथ क्षमता आधारित सत्र आयोजित करवा रही है। रेमडेसिविर और ऑक्सीजन के क्षमता अनुरूप उपयोग के संबंध में 8 व 9 मई को होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के प्रबंधन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करवाया गया। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान के अधिकारियों ने 10 मई को बाल चिकित्सा, महामारी प्रबंधन और संक्रमण रोकथाम संबंधी प्रबंधन पर आधारित बेबीनार भी आयोजित किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here