Video: हाथ नी मलाणा, न बंदणे पैर… दूर ते ही करनी राम-राम…. चाचा-भतीजा ने….

859

सुजानपुर शहर में दिया कोरोना से सतर्क एवं सावधान रहने का संदेश

हमीरपुर, 4 जून। “हाथ नी मलाणा, न बंदणे पैर… दूर ते ही करनी राम-राम। मुंह ही नी ढकणा, नक पर भी मास्क लगाणा.. ताहीं इक-दूजे कन्ने गलाणा।” सुजानपुर शहर के गली-बाजारों में आज चाचा-भतीजा की जोड़ी ने कुछ ऐसा संदेश अपने विशेष अंदाज में दिया।
जिले में कोविड-19 महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत विशेष प्रचार अभियान के दौरान लोगों को जागरूक किया जा रहा है। चाचा-भतीजा की यह जोड़ी सुजानपुर में पहुंचकर कोरोना कर्फ्यू में छूट अवधि के दौरान लोगों को सावधान व सतर्क रहने का संदेश देती रही। बाजार में बिना जरूरत के बिल्कुल न आएं और न ही घर से बाहर निकलें। सार्वजनिक स्थानों तथा दुकानों इत्यादि में भी परस्पर उचित दूरी बना कर रखें।
खांसी, जुकाम, बुखार, गले में दर्द, सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण दिखने पर अपनी स्वास्थ्य जांच अवश्य करवाएं। इसके लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोविड-19 का टेस्ट करवाएं। संक्रमित होने पर घबराएं नहीं और डॉक्टर की सलाह के अनुसार दवाएं इत्यादि लें। अगर घर में ही पृथकवास कर रहे हों तो सभी सावधानियां बरतें और चिकित्सा अधिकारी या निगरानी अधिकारी के निरंतर संपर्क में रहें।
सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग से संबद्ध स्थानीय लोक नाट्य दलों के कलाकारों की ओर से इस तरह का जागरूकता अभियान पूरे हमीरपुर जिले में चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में यह लोक कलाकार आज सुजानपुर पहुंचे और लोगों से कोरोना से संबंधित सरकार व प्रशासन के दिशा-निर्देशों की अनुपालना करने का भी आग्रह किया गया।

रेमडेसिविर और स्टेरॉयड के सदुपयोग के संबंध में दिशानिर्देश जारी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here