अवैध शराब की 750 पेटी जब्त

176

शिमला, 16 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबार को पनपने न देने के लिए पूरे राज्य में अभियान को और तेज कर दिया है। इस अभियान के अंतर्गत् विभिन्न क्षेत्रों की गठित टीमें अलग-अलग जगह कारवाई कर रही हैं, वहीं विभाग की एक विशेष टीम ने भी पूरे प्रदेश में अवैध शराब के कारोबारियों पर शिकंजा कसा है।
आबकारी आयुक्त यूनुस ने आज बताया कि इस विशेष अभियान में टीम ने बिलासपुर जिले में गुप्त सूचना के आधार पर अलग-अलग जगह छापेमारी कर लगभग 408 पेटी अंग्रेजी व देशी अवैध शराब अपने कब्जे में ली। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में आबकारी अधिनियम 2011 की धारा 43 के अंतर्गत् 20 मामले और धारा 39 के अंतर्गत् एक मामला दर्ज किया गया। विभाग ने धारा 39 के अंतर्गत् दर्ज किए गए मामले में पुलिस थाना झंडूता जिला बिलासपुर में प्राथमिकी भी दर्ज कर दी है। इस मामले में टीम ने एक अवैध गोदाम में रखी 210 अंग्रेजी व देसी शराब की पेटियों को जब्त कर पुलिस के हवाले कर दिया।
आबकारी आयुक्त ने बताया कि अवैध शराब की इस धरपकड़ में सभी जिलों की टीमों द्वारा अलग-अलग 196 मामलों में लगभग 750 पेटियां अवैध शराब पकड़ी गई है। इसके अतिरिक्त 47087.00 लीटर लाहन भी पकड़ी गई और आबकारी अधिनियम के अंतर्गत् करवाई कर नष्ट की गई।
उन्होंने कहा कि सभी जिलों को अवैध शराब की बिक्री और परिवहन के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के और कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने आमजन से भी अनुरोध किया कि किसी भी तरह के अवैध शराब से संबंधित मामले नजर में आते ही विभाग के ध्यानार्थ लाएं। उन्होंने यह भी बताया कि आबकारी विभाग के कार्यों को ऑनलाइन कर दिया गया है जिस के तहत सभी प्रकार के लाइसेंस, परमिट व पास ऑनलाइन जारी किए जा रहे हैं। इससे विभाग के कार्य में और अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित होगी।

मेधा प्रोत्साहन योजनाः आपत्तियों के निराकरण की अंतिम तिथि 20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here