750 पेटी अवैध शराब जब्त

165

शिमला, 27 जुलाई। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त युनूस ने आज यहां बताया कि विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए बरोटीवाला, टिपरा, कुल्हाड़ीवाला व सैन्सीवाला में छह सदिग्ध स्थानों में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 के तहत छापामारी की। छापामारी के दौरान दो करियाना दुकानों से 80 बोतलें देशी शराब बरामद की गईं। बरामद की गई शराब चंडीगढ़ में विक्रय के लिए थी। एक करियाना दुकान के सामने एक स्कूटी में से भी शराब की 14 बोतलें बरामद की गईं।
बरोटीवाला क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री की शिकायतों के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई और भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाही जारी रहेगी। अप्रैल से 26 जुलाई तक बीबीएन में अलग-अलग छापेमारियों में अवैध शराब के 19 मामले पकड़े गए जिसमें अब तक 1114.482 लीटर शराब बरामद व जब्त की गई है।
आयुक्त ने बताया कि अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ पूरे प्रदेश में लगातार अभियान चलाया जा रहा है जिसमें विभिन्न जिलांे व विशेष टीमों ने अलग अलग जगह कार्रवाई की गई है।
आबकारी आयुक्त ने बताया कि विभाग ने प्रदेश में एक माह में अलग-अलग जगह से लगभग 750 पेटी अवैध शराब जब्त की है और विभिन्न धाराओं में 200 मामले आबकारी अधिनियम के अंतर्गत् दर्ज किए हैं। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को अवैध शराब के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए आमजन से भी आग्रह किया कि अवैध शराब से संबंधित मामले नजर में आते ही विभाग के ध्यानार्थ लाएं। उन्होंने बताया कि विभाग ने मुख्यालय मंे कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है जो कि चौबीस घंटे कार्य करेगा। इस संदर्भ में कोई भी शिकायत दूरभाष नंबर 94183-31426 पर दर्ज करवाई जा सकती है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने राज्यपाल को नुकसान से अवगत करवाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here