सेना की प्रतिबद्धता और कुशल कर्तव्यनिष्ठा के कारण ही हमारी सीमाएं सुरक्षित: मुख्यमंत्री

975

जयराम ठाकुर ने आईटीबीपी, डोगरा स्काउट्स तथा 15वीं बिहार रेजिमेंट के अधिकारियों के साथ की चर्चा

केलांग, 29 मई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज जिला लाहौल-स्पीति में सेना के हेलीपैड समदो में भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), डोगरा स्काउट्स तथा 15वीं बिहार रेजिमेंट के अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा में सेना के जवानों की भूमिका की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कठिन भौगोलिक तथा कठोर जलवायु परिस्थितियों के बावजूद सेना की प्रतिबद्धता और कुशल कर्तव्यनिष्ठा के कारण ही हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं तथा हम निडरता से जीवन जीने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि सेना के जवानों द्वारा दी जा रही सेवाएं सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि स्पीति घाटी ने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है, जिसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सराहना के पात्र हैं। विश्व में मोटरयोग्य सड़क से जुड़े सबसे ऊंचे गांव कोमिक ने 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है, जो न केवल इस दुर्गम जिले के लोगों के लिए बल्कि पूरे राज्य के लिए गर्व की बात है।

प्रदेश सरकार जनजातीय क्षेत्रों के कल्याण और विकास के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य ने पहली बार राष्ट्रीय आइस हाWकी चैम्पियनशिप में भाग लिया और इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने कहा कि डोगरा स्काउट्स ने भी इस आयोजन में भाग लिया और पांचवां स्थान प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से स्थिति सामान्य होते ही वह शीघ्र स्पीति घाटी का दौरा करेंगे। जनजातीय विकास मंत्री डा. राम लाल मारकंडा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर पराग नांगागरे, कमांडिंग ऑफिसर डोगरा स्काउट्स नितिन मित्तल, 15वीं बिहार रेजिमेंट के कर्नल प्रणव अवस्थी तथा अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here