गांधी-शास्त्री को अर्पित की पुष्पांजलि

288

शिमला, 2 अक्टूबर। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर आज शिमला के रिज में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि महात्मा गांधी ने अपने जीवन में सत्य, अहिंसा और धर्म के आदर्शों को अपनाया था। स्वराज आंदोलन में उनका एक ही संदेश था और वह संदेश था ‘स्वदेशी, राम राज्य और ग्रामीण विकास’। उन्होंने भारतीय परंपराओं को सत्य निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने जीवन में अपनाया था।
इस अवसर पर राज्यपाल ने महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
इसके बाद, राज्यपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर सीटीओ चौक पर उनकी प्रतिमा पर भी पुष्पांजलि अर्पित की।
राज्यपाल ने कहा कि देश की इन दोनों महान विभूतियों ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने की दिशा में कार्य किया। आज देश उसी दिशा में आगे बढ़ रहा है और आत्मनिर्भर बनने के लिए ग्रामीण अर्थव्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर देशभक्ति के गीत और भजन भी प्रस्तुत किए गए।
शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सक्षम गुडि़या बोर्ड की प्रदेश उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

हजारों बालिकाओं को लाभान्वित करके ‘बेटी है अनमोल’ को किया सार्थक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here