सत्ती ने पेयजल योजना का किया लोकार्पण

627

ऊना, 20 जून। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत कुठार खुर्द में पेयजल योजना का लोकार्पण किया। 41 लाख रुपये की लागत से निर्मित इस पेयजल योजना से कुठार खुर्द के अतिरिक्त रामपुर बेला व कुठार कलां क्षेत्र की लगभग 1400 आबादी को लाभ मिलेगा।
सत्तपाल सिंह सत्ती ने कहा कि सरकार, जल जीवन मिश्न के तहत जिला ऊना में हर घर में नल से जल की सुविधा उपलब्ध करवा रही है। ऊना विधानसभ क्षेत्र में ही जल जीवन मिशन के तहत 15.88 करोड़ रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। जिनसे लोगों के पानी की उपलब्धता बढ़ाने के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं का सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 5.50 करोड़ रुपये खर्च कर स्थानीय निवासियों को 7888 पानी के कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।
इसके उपरांत सत्ती ने ग्राम पंचायत कुठार खुर्द में निर्माणाधीन समुदायिक भवन के कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समुदायिक भवन के चारों ओर लगने वाली चार दिवारी लगाने और प्रांगण को विकसित करने पर 4 लाख रुपये की धनराशि व्यय की जा रही है।
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने लोगों को कोरोना महामारी के प्रति सजग रहने तथा काम करते समय उचित दूरी, मास्क व सेनिटाइजर का उपयोग सुनिश्चित करने का आहवान किया ताकि इस कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के लक्षण होने पर छुपाएं नहीं तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर डॉक्टर की सलाह लें ताकि समय रहते संक्रमण से बचा जा सके।
इस अवसर पर अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति विभाग नरेश धीमान, एसडीओ होशियार सिंह, जेई सुरजीत सिंह, पंचायत प्रधान रचना देवी, प्रधान जनकौर पंचायत जगत राम बीडीसी सदस्य शकुंतला देवी व उप-प्रधान चमन लाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

कोरोना: साहित्य कला संवाद कार्यक्रम का फेसबुक-यूट्यूब पर रोजाना 7 बजे प्रसारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here