साईं करुणा धाम का 21वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया

51

नोएडा, 14 अप्रैल। नोएडा के सेक्टर 61 में स्थित सामुदायिक केंद्र में आज साईं करुणा धाम का 21वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि डॉ. चन्द्रभानु सत्पथी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके बाद साईं करुणा धाम के अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष ने अंगवस्त्र एवं पगड़ी पहनाकर डॉ.सत्पथी का स्वागत किया।
सर्वप्रथम गुरुग्राम के बच्चों द्वारा मेडले का प्रस्तुतिकरण किया गया। इसके बाद साईं करुणा धाम के बच्चों द्वारा बाबा के भजनों पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में विजय महरोत्रा के सुन्दर भजनों ने सबका मनमोह लिया। इसके पश्चात एक अद्भुत अलौकिक ओडिसी नृत्य आहना रे द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने साईं प्रभा पत्रिका के 13वें अंक का विमोचन किया।


इस अवसर पर डॉ चन्द्रभानु सत्पथी ने साईं संस्थाओं एवं भक्तों को जनहित में कार्य करने के लिए प्रेरित किया, जिसमें जरुरतमंदों के लिए चिकित्सक सुविधा और शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए मिलकर प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि गरीबों एवं वंचितों को भोजन भी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने सभी साईं भक्तों को आह्वान करते कहा कि गरीबों एवं वंचितों की सेवा ही सही अर्थ में मानव सेवा है और साई बाबा स्वयं द्वारका माई में भक्तों को जनहित के कार्यों को करने के लिए प्रेरित करते थे।
इसके उपरांत साईं करुणा धाम के
सचिव ने मुख्य अतिथि एवं विभिन्न ट्रस्टों से पधारे ट्रस्टीगणों, प्रशासनिक अधिकारियों और भक्तों का धन्यवाद किया। अन्त में बाबा की जीवनी एवं लीलाओं पर आधारित भव्य लेजर शो का प्रस्तुतिकरण किया गया। इसके पश्चात भंडारे का वितरण किया गया। कार्यक्रम में लगभग 2 हजार लोगों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here