देश के नहीं, नैनीताल के रक्षा राज्यमंत्री हैं अजय भट्ट!

227
  • नैनीताल और ऊधमसिंह नगर को छोड़कर एक कदम बाहर निकालने को तैयार नहीं

भई नेता हो तो रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट जैसा। उनको अपने लोकसभा क्षेत्र नैनीताल से गहरा लगाव है। इतना लगाव है कि वो जब चलते हैं तो उनके साथ एक खाट भी होती है। नैनीताल लोकसभा क्षेत्र में जहां भी रात हो जाएं, मंत्री जी ने खाट बिछाई और वहीं सो गये। केंद्रीय राज्यमंत्री नैनीताल से बाहर निकलने को तैयार नहीं, और इधर अपने सीएम धामी उत्तराखंड में रुकने को तैयार नहीं।
अजय भट्ट को देखकर गर्व की अनुभूति है कि ऐसे भी केंद्रीय राज्यमंत्री भी हैं जो अपने लोकसभा क्षेत्र को एक दिन भी छोड़ने के लिए तैयार नहीं। यहां तक कि गढ़वाल के लोग भी उनकी सूरत देखने को तरस गये। मजाल क्या है कि नैनीताल और ऊधमसिंह नगर से बाहर निकलें। लगता है कि देश के नहीं, नैनीताल के रक्षा राज्यमंत्री हैं।
दिल्ली के सूत्रों का कहना है कि 2019 से अब तक उनके पास रक्षा राज्यमंत्री के तौर पर फाइल तो क्या, एक मक्खी भी मारने के लिए नहीं आयी। इसलिए मंत्री जी नैनीताल क्षेत्र में ही घूमते हैं। सूत्र बताते हैं कि जो खाट वह लेकर चलते हैं वह खाट रक्षा मंत्रालय ने भेंट की है कि मंत्री जी, मंत्रालय में आपके लिए काम तो है नहीं, जहां चाहो, वहां खाट बिछाओ और सो जाओ।
मेरा तो अपने रक्षा राज्यमंत्री से विनम्र अनुरोध है कि रिखिणीखाल में बाघ लगा है। यूपी के बाबा में कई बाहुबली ठिकाने लगा दिये आप खाली हो तो बाघ ही भगा दो। जिम कार्बेट से लगी जनता आपके गुण गाएगी। और 2024 भी तो नजदीक है।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

पौड़ी में बाघ का आतंक, नाइट कर्फ्यू लगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here