कांग्रेस का तंज, कहा- देश के लिए हानिकारक है यह सरकार

708
file photo source: twitter/ani

नई दिल्ली, 30 मई। नरेंद्र मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर कांग्रेस ने तंज कसा है। रविवार को उसने आरोप लगाया कि यह सरकार देश के लिए हानिकारक है। वह हर मोर्चे पर नाकाम रही है। इसने लोगों का भरोसा तोड़ा है। यही नहीं, कांग्रेस ने इस मौके पर सरकार की सात ‘बड़ी भूलों’ पर एक आरोप-पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि मोदी सरकार ने जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ दिया है।

कांग्रेस ने सरकार की सात ‘बड़ी विफलताओं’ की सूची बनाई है। इसमें गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी और कोविड-19 कुप्रबंधन शामिल हैं।

राहुल ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- पीएम की ‘झूठी छवि’ के लिए उनके मंत्री किसी भी विषय पर बोलने को मजबूर हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘कोरोना से लड़ने के लिए चाहिए- सही नीयत, नीति, निश्चय। महीने में एक बार निरर्थक बात नहीं!’

राहुल की यह टिप्पणी उस दिन आई है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देश को संबोधित किया।

कांग्रेस महासचिव व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले सात वर्ष एक सरकार की अभूतपूर्व बर्बादी, जिम्मेदारियों के त्याग और भारत के लोगों का परित्याग किए जाने की कहानी है, जिसे पूरा प्रेम और स्नेह दिया गया।

उन्होंने कहा, ‘यह सरकार देश के लिए हानिकारक है। कारण है कि इसने भारत के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में जताए गए लोगों के भरोसे और सहज विश्वास के साथ छल कर रही है।’

मन की बातः मोदी ने कहा, दशक की सबसे बड़ी महामारी, पूरी ताकत से लड़ रहा देश

सुरजेवाला ने कहा, ‘यह उस सरकार की ओर से 140 करोड़ भारतीयों के साथ किया गया सबसे बड़ा धोखा है, जिसे असंख्य वादों पर चुना गया है। सात वर्षों के बाद सबका हिसाब लेने का वक्त आ गया है। यह पूछने का वक्त आ गया है कि देश क्यों पीड़ा में है।’

कांग्रेस साढ़े चार मिनट का एक वीडियो ‘भारत माता की कहानी’ भी लेकर आई है, जिसमें पिछले सात वर्षों में सरकार की ‘विफलताएं’ गिनाई गई हैं।

(साभारः भाषा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here