कोरोनाः दिल्ली में युवाओं के लिए वैक्सीन खत्म, बंद होंगे सेंटर

624

नई दिल्ली, 22 मई। देश की राजधानी दिल्ली में कल से वैक्सीनेशन की रफ्तार थम जाएगी। दिल्ली में युवा वर्ग के लिए वैक्सीन नहीं होने के कारण रविवार से इस वर्ग को इसकी डोज नहीं दी जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में आज से युवाओं का वैक्सीनेशन बंद हो गया है। केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए जितनी वैक्सीन भेजी थीं वो खत्म हो गई हैं। कुछ वैक्सीन की डोज बची हैं वो कुछ सेंटर में दी जा रही हैं, वो भी शाम तक खत्म हो जाएंगी। कल से युवाओं के वैक्सीनेशन के सभी सेंटर बंद हो जाएंगे।

कोविड-19: जर्मनी ने प्रतिबंधों में और ढील दी, मर्केल ने सावधानी बरतने का आग्रह किया

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को हर महीने 80 लाख वैक्सीन की जरूरत है, इसके मुकाबले मई में हमें केवल 16 लाख वैक्सीन मिली और जून के लिए केंद्र ने दिल्ली का कोटा और कम कर दिया है। जून में हमें केवल 8 लाख वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह से दिल्ली को वैक्सीन मिली तो पूरी दिल्ली को इसका सुरक्षा कवच देने में कई महीने लग जाएंगे।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार काफी कम हो गई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर घटकर 3.5ः रह गई है। उन्होंने कहा कि लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि कोरोना का खतरा टल गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here