कोरोना मरीज ही समझते हैं ऑक्सीजन की महत्ता, वितरित किए पौधे

719

र्यावरण को स्वच्छ बनाने में पौधों की अहम भूमिका: झुम्पा चटर्जी जम्वाल

बिलासपुर, 23 मई। अध्यक्ष हॉस्पिटल वेलफेअर सेक्शन, इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी, जिला शाखा बिलासपुर झुम्पा चटर्जी जम्वाल ने जिला कोविड केयर सेंटर, बिनौला, बिलासपुर से डिस्चार्ज हुए हर व्यक्ति को एक पौधा भेंट करने की शुरुआत की और कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों को पौधे वितरित किए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में पौधों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि धरती पर हरियाली जितनी अधिक होगी, पर्यावरण उतना ही अच्छा होगा तथा लोगों को स्वच्छ हवा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसी सोच के साथ कोरोना से स्वस्थ हुए लोग घर जाकर पौधे अवश्य लगाएं ताकि भविष्य में स्वस्थ शरीर के साथ स्वच्छ वातावरण प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि आज के दौर में एक कोविड पॉजिटिव मरीज ही स्वच्छ वातावरण व ऑक्सीजन की महत्ता को सही मायने में समझ सकता है। उन्होंने कहा कि इसी उम्मीद के साथ रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा पर्यावरण जागरूकता मुहिम शुरू की जा रही है।

उत्तराखंड के लिए स्वास्थ्य मंत्री बहुत जरूरी

उन्होंने बताया कि इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, जिला शाखा बिलासपुर द्वारा यह अभियान चलाकर लोगो को जागरूक किया जाएगा और ताकि सभी लोग पौधे व पर्यावरण का महत्व समझे। उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस के वालंटियर्स भी गांव-गांव में जाकर हर वर्ग को अपने आस-पास पौधें लगाने के लिए जागरूक कर रहे है तथा उन्हें पौधों बच्चों की तरह देखभाल करने की अपील कर रहे है तथा भविष्य स्वस्थ, स्वच्छ और सुरक्षित हो।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा प्रकाश दरोच, सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी अमित कुमार, विजय राज उपाध्याय, सत्येन शर्मा, अनीश ठाकुर, इंचार्ज कविड केयर सैंटर डॉ नीलकमल (एमओ), एएमओ डॉ संजीव, रमा बंसल, पूनम और लाल चंद उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here