कोरोनाः 18 प्लस वालों के लिए 17 की बुकिंग खुली, जानें कहां लगेंगे टीके

337

जिले में कोविड टीकाकरण के लिए 17 मई से 31 मई तक 79 सैशन होंगे

ऊना, 15 मई। 17 मई को ऊना जिले में 18-44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए सेशन बुक करने की सुविधा उपलब्ध हो चुकी है। जिले में 17 के उपरांत, 20, 24 व 27 मई को टीकारण किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि सेशन की बुकिंग की सुविधा टीकाकरण की तारीख से दो दिन पहले खुला करेंगी, 20 मई को होने वाले सेशन के लिए 18 से, 24 को होने वाले सेशन के लिए 22 से, 27 को होने वाले टीकाकरण सत्र के लिए 25 तथा 31 को होने वाले सत्र के लिए 29 मई को बुकिंग खुलेगी।

नूरपुर में प्रशासन की देखरेख में कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार

उन्होंने कहा कि 17 से 31 मई तक जिले के विभिन्न स्थानों पर 79 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। 17 मई, 20, 24 व 27 मई को प्रतिदिन 16 स्थानों पर टीकाकरण होगा, जबकि 31 मई को 15 स्थानों वैक्सीनेशन की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर अधिकतम 100 टीके लगाए जाएंगे।

17 मई को इन स्थानों पर होगा टीकाकरण
राघव शर्मा ने कहा कि 18-44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए 17 मई को होने वाले पहले सत्र के लिए जिला में 16 स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऊना खंड में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल ऊना तथा टाउन हॉल में वैक्सीनेशन होगी। इसके अतिरिक्त राजकीय प्राथमिक पाठशाला बसदेहड़ा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संतोषगढ़, सब सेंटर बसाल में टीके लगेंगे। खंड अंब के तहत राधा स्वामी सत्संग भवन अंब, चिंतपूर्णी अस्पताल तथा सीएचसी धुसाड़ा में टीकाकरण होगा। हरोली खंड में पीएचसी पंजावर, सीएचसी दुलैहड़, राजकीय प्राथमिक पाठशाला पालकवाह के अतिरिक्त खंड गगरेट में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अंबोटा, दौलतपुर चौक कॉलेज, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भंजाल में टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि थानाकलां खंड के तहत बंगाणा अस्पताल तथा थानाकलां में टीकाकरण किया जाएगा।

स्वयं बुक करना होगा स्लॉट
राघव शर्मा ने कहा कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण हेतु पूर्व पंजीकरण अनिवार्य है तथा बिना पूर्व पंजीकरण टीकाकरण नहीं होगा। टीकाकरण स्थलों पहुंचने पर मौके पर पंजीकरण सुविधा नहीं दी जाएगी, ताकि लंबी कतारें लगने की आशंका को टाला जा सके।

राघव शर्मा ने 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों से आग्रह किया कि वह किसी भी असुविधा से बचने के लिए कोविन पोर्टल अथवा आरोग्य सेतु ऐप पर पहले ही पंजीकरण करवा लें। पंजीकरण के लिए http://selfregistration.cowin.gov.in/ लिंक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पंजीकरण करवाने के बाद लाभार्थी को स्वयं सैशन बुक करना होगा, जिसके बाद स्थान बुक होने संबंधी एक एसएमएस के माध्यम से सूचना मिलेगी। टीकाकरण केंद्र तक जाने के लिए व्यक्ति पुलिस कर्मचारियों को यह एसएमएस दिखा सकता है। वैक्सीनेशन सेंटर पर भी यह एसएमएस दिखाना अनिवार्य है तथा इसके बाद ही लाभार्थी को टीका लगवाया जाएगा।

इस अवसर पर एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा तथा डॉ, निखिल उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here