पंडोह बाढ़ पीडि़तों को एक-एक लाख रुपये प्रदान करेगी हिमाचल सरकार

197

मंडी, 12 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिले के हवाई सर्वेक्षण के बाद आज मंडी पहुंचे और भ्यूली स्थित ब्यास सदन एवं मंडी गुरूद्धारा साहिब में स्थापित राहत शिविरों में बाढ़ पीडि़तों से मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना। इस अवसर पर उन्होंने शिविरों में रह रहे बाढ़ पीडि़तों को 25-25 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मंडी केे पंडोह में बाढ़ और बारिश से बड़े स्तर पर दुकानों और मकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। मुख्यमंत्री ने इसके दृष्टिगत पंडोह में प्रभावित परिवारों को एक-एक लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि जिला प्रशासन को राहत कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में जनजीवन सामान्य बनाने के लिए थोड़ा समय आवश्य लगेगा। इस भीषण आपदा से प्रदेश में प्रथम दृष्टया लगभग 4 हजार करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है। उन्होंने कहा कि इसके दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने केंद्र से भी वित्तीय सहायता के लिए आग्रह किया है।
इसके उपरांत, मुख्यमंत्री आज भारी धुंध व मौसम खराब होने के कारण थुनाग क्षेत्र का दौरा नहीं कर पाए। उन्होंने थुनाग में बाढ़ पीडि़तों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक एवं पूर्व मंत्री अनिल शर्मा, एपीएमसी मंडी के अध्यक्ष संजीव गुलेरिया, कांग्रेस नेता पवन ठाकुर, जीवन ठाकुर, नरेश चौहान, लाल सिंह कौशल, मंडलायुक्त मंडी राखिल काहलों, पुलिस अधीक्षक सौम्य साम्बसिबन, अतिरिक्त उपायुक्त निवेदिता नेगी और अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी अश्वनी कुमार भी उपस्थित थे।

प्रतिनिधिमंडल ने भारी बारिश से प्रभावित औद्योगिक क्षेत्रों का दौरा किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here