सामान्य भविष्य निधि अभिदाताओं की वार्षिक विवरणियां वेबसाइट पर उपलब्ध

157

शिमला, 19 जुलाई। प्रधान महालेखाकार (लेखा व हकदारी) हिमाचल प्रदेश के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के सामान्य भविष्य निधि अभिदाताओं को वर्ष 2022-23 की वार्षिक विवरणियां आहरण एवं सवितरण अधिकारी (डीडीओ) द्वारा डाउनलोड करने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई हैं।
उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट पर सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) विवरणियांे के लिंक पर क्लिक करने के उपरांत विभिन्न निर्देशों का अनुपालन कर यह डाउनलोड की जा सकती है। उन्होंने सभी डीडीओ को उपलब्ध करवाए गए पासवर्ड को सुरक्षा के लिए बदलने का आग्रह किया। यदि किसी डीडीओ को पासवर्ड प्राप्त नहीं हुआ है तो वह दूरभाष संख्या 0177-2600279 पर संपर्क कर सकते हैं।
उन्होंने सभी डीडीओ से अनुरोध किया कि अपने कार्यक्षेत्र में आने वाले सभी कर्मचारियों की वर्ष 2022-23 की जीपीएफ विवरणियों के अथशेष (बैलेंस) को अपने वेतन बिल रजिस्टर में आवश्यक प्रविष्टि करने के उपरांत सभी कर्मचारियों को यथाशीघ्र प्रदान करके इस कार्यालय को सूचित करें।
प्रवक्ता ने सभी सबस्क्राइबर व डीडीओ से आग्रह किया कि अपनी वार्षिक जीपीएफ विवरणियों में दर्शाए गए आंकड़ों से स्वयं को सन्तुष्ट कर लें। यदि उन्हें इसमें कोई त्रुटि लगे तो वार्षिक जीपीएफ विवरणी की प्राप्ति की तिथि से तीन माह के भीतर प्रधान महालेखाकार कार्यालय की वेबसाइट में शिकायत एवं सुझाव दर्ज करें या ई-मेल करें। उन्होंने डीडीओ से यह भी आग्रह किया कि वर्ष 2023-24 के दौरान किसी भी कर्मचारी द्वारा लिए जाने वाले आहरण को भी इसी विवरणी के आधार पर स्वीकृत करें।

राज्यपाल ने आशा मालवीय को सम्मानित किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here