विभागीय परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 से

213

शिमला, 5 सितंबर। विभाग परीक्षा बोर्ड के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा और हिमाचल प्रदेश वन सेवा के अधिकारियों, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और हिमाचल में कार्यरत अन्य सभी राजपत्रित एवं पात्र अराजपत्रित अधिकारियों, स्कूल शिक्षा बोर्ड के राजपत्रित अधिकारी, पात्र अराजपत्रित अधिकारी तथा हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के अभियन्ताओं व हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ प्रबंधकों, सहायक अभियन्ताओं, राजस्व विभाग के पटवारी व कानूनगो के लिए विभागीय परीक्षाएं 21 से 29 नवंबर तक आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं के लिए पात्र अधिकारियों से 8 सितंबर से 7 अक्टूबर तक मानव संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि के बाद आवेदन की विंडो स्वतः ही बंद हो जाएगी। उन्होंने बताया कि संबंधित विभागाध्यक्षों के अनुमोदन के बाद ही प्रार्थी का आवेदन मान्य होगा और विभागाध्यक्षों के लिए यह विंडो 16 अक्टूबर तक खुली रहेगी। इसके बाद विभागाध्यक्ष की विंडो भी बंद हो जाएगी।
उन्होंने बताया कि विभागीय परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक पात्र अधिकारियों की सुविधा के लिए सभी पेपर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, राजकीय डिग्री कॉलेज संजौली, शिमला में आयोजित करवाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त जो अभ्यार्थी केवल प्रथम पेपर वित्तीय प्रशासन पेपर-1 में भाग ले रहे हैं, उनके लिए राजकीय डिग्री कॉलेज धर्मशाला और राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मंडी में भी आयोजित करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा की सम्भावित तिथियां हैं और परिस्थितियों के अनुरूप इनमें बदलाव किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया और परीक्षा की समय सारिणी हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान (हिप्पा) की वेबसाइट www.hipashimla.nic.in पर उपलब्ध करवा दी गई है।

पर्यटकों के स्वागत के लिए हिमाचल तैयार, हवाई सेवाएं भी उपलब्ध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here