एसडीएम ने घरों में जाकर जाना संक्रमितों का हाल

678

देहरा में करवाया संक्रमित मृतक का अंतिम संस्कार

देहरा, 15 मई। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में देहरा के एसडीएम धनबीर ठाकुर ने आज रक्कड़ तहसील के अंतर्गत अलोह पंचायत में घरों में जाकर कोरोना संक्रमितों का हाल जाना। उन्होंने कहा कि कोरोना से लगभग सभी लोग घरों में ही ठीक हो रहे हैं, इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग घरों में ही रहकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई गई चिकित्सा विधि का पालन करें और पूरे जज्बे से कोरोना को हराने की मनोस्थिति रखें।
एसडीएम ने यह भी सुनिश्चित किया कि संक्रमितों या उनके परिवारों को किसी प्रकार की कोई आवश्यक वस्तु की कमी न हो। उन्होंने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों और कर्मचारियों को संक्रमितों के परिवारों से निरंतर संपर्क में रहने को कहा। एसडीएम ने कोरोना संक्रमितों से मिलने के उपरांत क्षेत्र में कोरोना नियमों की अनुपालना का जायजा लिया।

कोरोनाः ये भी शामिल हुए फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में, टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता

उन्होंने आवश्यक सेवाओं में लगे सभी विभागों के कर्मचारियों और पंचायत प्रतिनिधियों को कोरोना नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने को कहा। उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार हरिपुर राजिंदर सिंह ने आज ग्राम पंचायत गठुतर में कोरोना संक्रमितों का हाल जाना। इसके पश्चात एसडीएम देहरा ने हनुमान चौक देहरा में मृतक कोरोना संक्रमित का कोरोना नियमों के अनुरूप अंतिम संस्कार भी करवाया। इस अवसर पर एसडीएम ने परिवार के सदस्यों का ढांढस बांधते हुए उन्हें अंतिम संसकार के लिए प्रशासन का सहयोग करने को कहा, जिसके उपरांत विधि अनुरूप अंतिम संसकार किया गया। एसडीएम ने कहा कि देहरा व ज्वालामुखी उपमंडल में पिछले कईं दिनों से कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार प्रशासन की देख-रेख में कोरोना नियमों के अनुरूप ही करवाए जा रहे हैं, जिनमें वह स्वयं या कोई अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here