सीएम ने दी सूर्यकांत को शुभकामना, मेधावी छात्रों को दिए लैपटॉप

336

कल्पा, 8 जून। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज किन्नौर जिले के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सापनी के छात्र सूर्यकांत को वर्चुअल माध्यम से वर्ष 2018-19 व वर्ष 2019-20 के दौरान 10वीं व 12वीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।
किन्नौर जिले के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्पा में जिला स्तरीय मेधावी विद्यार्थी लैपटॉप वितरण समारोह आयोजित किया गया जो वर्चुअल माध्यम से मंडी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह से भी जोड़ा गया था, जिसकी अध्यक्षता पंचायत समिति कल्पा के अध्यक्ष गंगा राम ने की। इस दौरान वर्ष 2018-19 व वर्ष 2019-20 में 10वीं तथा 12वीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले के 71 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए गए।
गंगा राम ने जिले में शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे सराहनीय प्रदर्शन के लिए मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं दीं तथा अन्य विद्यार्थियों को भी इनसे प्रेरणा लेकर पढ़ाई में उत्कृष्टता लाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता लाने के लिए अनेक योजनाएं व कार्यक्रम आरंभ किए गए हैं ताकि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को दसवीं कक्षा तक निःशुल्क वर्दी व पुस्तकें प्रदान की जा रही हैं जिसके तहत जिले में गत 4 सालों के दौरान 62 लाख 38 हजार रुपये की निःशुल्क पुस्तकें और 6145 यूनिफॉर्म छात्रों में वितरित की गई।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य सरिता कुसान, पंचायत समिति सदस्यों सहित उपनिदेशक शिक्षा (उच्चतर) बसंत मुथ्यान और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के प्रधानाचार्य भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिवों के सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here