ऋतु खंडूड़ी बनीं प्रदेश की पहली महिला सीएम

488
  • रेखा को लोकनिर्माण तो शैला को वित्त का प्रभार
  • गणेश जोशी को आबकारी तो काऊ को मलिन बस्ती विभाग

ऋतु खंडूड़ी अब नये अवतार में होगी। उनपर लगा फ्लाप विधायक का टैग हट जाएगा। भाजपा ने उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों में शुमार करने की जिम्मेदारी ऋतु खंडूड़ी को सौंपी हैं। अपने पिता की हार का बदला लेकर विधानसभा पहुंची अब मोदी जी की तरह 20 घंटे काम करेंगी। उनके इस कार्य में मजबूती देने के लिए रेखा आर्य को लोकनिर्माण विभाग सौंपा गया है। ताकि प्रदेश की सड़कों को बिना कमीशन दिये गड्ढामुक्त किया जा सके। शैलारानी रावत को पूरा बजट सौंप दिया गया है। उन पर जिम्मेदारी है कि वो न केवल अपने को कर्जमुक्त करें बल्कि पूरे प्रदेश के 70 हजार करोड़ के कर्ज को भी उतार दें।
गणेश जोशी को आबकारी दिया है। यह जिम्मेदारी उन्हें मसूरी विधानसभा क्षेत्र में नशाखोरी से होने वाली कमाई को देखते हुए लिया गया है। साथ ही हिदायत दी है कि अब उन्हें जेई को नहीं छेड़ना है। कम से कम एक्सईएन को ही फोन कर कोठी पर बुलाना है। काऊ को मलिन बस्तियों के विस्तार की जिम्मेदारी दी गयी है ताकि जहां-जहां रिस्पना या बिंदाल नदी पर कब्जे होने बाकी हैं, वहां बंग्लादेशियों, बिहारियों, बंगालियों को बसाया जा सके। डेमोग्राफिक चेंज को हर हाल में रोकना होगा। 80:20 का संतुलन बना रहना चाहिए।
बिशन सिंह चुफाल को पूरे प्रदेश में हर घर नल और जल की जिम्मेदारी दी गयी है। साथ ही यह कहा गया है कि जिन जेई से 10-10 लाख लेकर एई बनाया गया है। उन्हें हर हाल में एई ही रखना होगा और उनकी पोस्टिंग कतई ग्रामीण इलाकों में न की जाए। यदि वे रिवर्ट होते हैं तो दोबारा एई बना दिया जाए। हो सके तो एई से भी ठीक-ठाक वसूली कर एक्सईएन बना दिया जाए।
सतपाल महाराज को एक बार फिर पर्यटन दिया गया है। इस बार उन्हें केदारनाथ की उसी गुफा में शपथ लेकर सात दिन बिताने होंगे जहां मोदी जी ने रात गुजारी थी। इसका कारण बताया जा रहा है कि अध्यात्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। बुरा न मानना, बाकी मंत्रियों की सूची कल जारी होगी। सभी को होली की शुभकामनाएं।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here