सुक्खू हमीरपुर जिले को सौंपेंगे करोड़ों की विकासात्मक परियोजनाएं

369

शिमला, 4 जुलाई। हिमाचल प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू 6 से 10 जुलाई तक हमीरपुर जिले का दौरा करेंगे और इस अवसर पर जनता की शिकायतें सुनने के अलावा जिले में विभिन्न महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने इस वर्ष मई माह के दौरान कांगड़ा जिले का 10 दिवसीय दौरा किया था।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नादौन में 6.54 करोड़ रुपये की लागत के जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह और 17.22 करोड़ रुपये के बहुउद्देशीय हाल का शिलान्यास करेंगे। वह नादौन में 6 जुलाई को मिनी सचिवालय परिसर का लोकार्पण भी करेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 7 जुलाई को जल जीवन मिशन के तहत 24 करोड़ रुपये के ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति भवन धनेटा का शिलान्यास करेंगे। वह अखिल भारतीय राफ्टिंग मैराथन के शुरुआती बिंदु का निरीक्षण करने के अलावा मौलाघाट में इलेक्ट्रिक बस डिपो और हेलीपैड स्थल का भी दौरा करेंगे।
उन्होंने बताया कि 8 जुलाई को मुख्यमंत्री सलासी में 5.27 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मुख्य अभियंता जल शक्ति विभाग हमीरपुर के कार्यालय, उठाऊ जलापूर्ति योजना हमीरपुर के तहत 15 करोड़ रुपये से जल स्रोत के उन्नयन तथा 11.36 करोड़ रुपये से कुडिहार-मसियाणा सड़क के सुधार तथा विस्तारीकरण के कार्य का शिलान्यास करेंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इसी दिन सुक्कर खड्ड पर 3.93 करोड़ रुपये की लागत के पुल का उद्घाटन करेंगे जिससे खटवीं के निवासियों को लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री 2.24 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जिला कल्याण अधिकारी हमीरपुर के कार्यालय भवन, हिमाचल प्रदेश परिवहन अपीलीय न्यायाधिकरण के कार्यालय तथा एचपीपीसीएल के सौर कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वह 67 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले युद्ध स्मारक हमीरपुर का शिलान्यास भी करेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि 9 जुलाई को मुख्यमंत्री राजकीय डिग्री महाविद्यालय हमीरपुर में 93 लाख रुपये से निर्मित कैंटीन खंड, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) हमीरपुर में 2.31 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला और 48 लाख रुपये की लागत से निर्मित वन स्टॉप सेंटर का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री 2.01 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली राजस्व विभाग की स्टॉफ आवासीय कॉलोनी हमीरपुर तथा भगोट से फाफन ग्राम पंचायत ऊखली तक 5.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले संपर्क मार्ग का शिलान्यास भी करेंगे। मुख्यमंत्री जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

भर्ती प्रक्रिया में देरी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जिम्मेदार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here