नॉवल्टी सिनेमा की जमीन कौडि़यों के दाम बेचने पर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन

736

नई दिल्ली, 23 अगस्त। दिल्ली के लोकप्रिय सिनेमाघरों में से एक और दिलीप कुमार के पसंदीदा नॉवल्टी सिनेमा की जमीन को कौडि़यों के दाम पर बेचने पर आम आदमी कार्यकर्ताओं ने आज भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। आप ने इसे दिल्ली की जनता के साथ धोखा करार दिया।

केशवपुरम में आम आदमी पार्टी वार्ड 75 के कार्यकर्ताओं ने विधायक राजेश गुप्ता के निर्देश पर भाजपा के नॉवल्टी सिनेमा जमीन घोटाले का विरोध करते हुए केशवपुरम में पदयात्रा निकाली। आप कार्यकर्ताओ ने आरोप लगाया कि भाजपाशासित एमसीडी ने नॉवल्टी सिनेमा की 200 करोड़ रुपये की जमीन को मात्र 34 करोड़ में बेच दिया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा के दौरान भाजपा शासित एमसीडी के इस भ्रष्टाचार को जनता के बीच उजागर किया। आम आदमी पार्टी वार्ड 75 वजीरपुर विधानसभा के अध्यक्ष उमेश गुप्ता, डॉ सरबप्रीत सिंह गुगलानी, रविंदर यादव, नीतू सिंह और सतीश भी इस प्रदर्शन में शामिल थे।
मालूम हो कि नॉवल्टी सिनेमाघर में मुगल-ए-आजम फिल्म ने धूम मचाई थी और शोले रिकॉर्ड 73 सप्ताह तक रुपहले पर्दे पर छाई रही। इसकी सुनहरी यादें 12 अगस्त को पूरी तरह दफन हो गईं। दिलीप कुमार के पसंदीदा सिनेमाघरों में से एक इस सिनेमाघर की जमीन पर अब कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स बनाया जाएगा। आर्थिक तंगी से जूझ रहे उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने करीब 100 साल पुराने इस सिनेमाघर की जमीन को बेच दिया है। जमीन को एक कंपनी ने ई-नीलामी में 34 करोड़ रुपये से अधिक में खरीदा। इसके अलावा निगम ने नानी वाला बाग सहित चार अन्य जमीनों को भी बेचा है।

खुशखबरीः बच्चों की भी कोरोना वैक्सीन आई, देश में बने जायडस कैडिला के टीके को मिली मंजूरी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here