कोरोनाः केजरीवाल ने अध्यापक के परिजनों को सौंपा 1 करोड़ का चेक, विधवा को देंगे नौकरी

1750
photo source: twitter/AHindinews

नई दिल्ली, 21 मई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना ड्यूटी के दौरान इसके संक्रमण से मृत एक अध्यापक के परिजनों को एक करो़ड़ की राशि का चेक प्रदान किया। इसके साथ ही अध्यापक की विधवा को नौकरी भी देने का वादा किया। केजरीवाल ने कल भी एक कोरोना योद्धा दिवंगत श्योजी मिश्रा के परिजनों को भी एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा था। इसके साथ ही दिवंगत के बेटे को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था।

अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना योद्धा दिवंगत नितिन तंवर के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए मृतक की पत्नी को हम अध्यापक की नौकरी दिलाने का प्रयास करेंगे। इस दौरान उन्होंने तंवर के परिजनों से बातचीत कर ढांढस भी बढ़ाया और भविष्य में जरूरत पड़ने पर हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। तंवर दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में अध्यापक थे और कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने से उनकी मौत हो गई थी।

नहीं रहे मशहूर पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा, कोरोना से थे संक्रमित

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के इस मुश्किल दौर में हमारे अध्यापक भी जनता की सेवा में पूरी तत्परता से लगे हैं, ऐसे ही एक अध्यापक नितिन तंवर भी थे, जिनका कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। वे एक मेहनती और कर्मठ शिक्षक थे। उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक लोगों की सेवा की। हम उनकी कमी को पूरा तो नहीं कर सकते, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here