मोदी सरकार के 7 सालः रक्तदान शिविर में डॉ. सैजल ने टीकाकरण पर दिया जोर

650

सोलन, 30 मई। हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए अपना टीकाकरण करवाएं और विभिन्न नियमों का पालन सुनिश्चित बनाएं। डॉ. सैजल आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित चिकित्सकों एवं अन्य से विचार-विमर्श कर रहे थे। इस रक्तदान शिविर का आयोजन भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला सोलन इकाई द्वारा किया गया।

डॉ. सैजल ने कहा कि सभी के समर्पित प्रयासों से वर्तमान में कोविड-19 महामारी के मामलों में कमी आ रही है। किंतु ऐसी परिस्थितियों में कोविड-19 से जन-जन को बचाने और सभी को स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक नियमों का पालन किया जाना जरूरी है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी पात्र लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए टीके की आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जा रही है। उन्होंने आग्रह किया कि टीकाकरण के लिए सभी को प्रेरित करें ताकि कोरोना संक्रमण के विरूद्ध रोग प्रतिरोधक क्षमता व्यापक स्तर पर तैयार हो सके।

सफलता की कहानी: ललित के खेतों में बही खुशहाली की बयार

डॉ. सैजल ने कहा कि इस संकट से दीर्घ अवधि में निपटने के लिए नियम पालन आवश्यक है। उन्होंने आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर नाक से ठोडी तक ढकते हुए मास्क अवश्य पहनें। संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें और बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से धोते रहें। इस अवसर पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर रक्तदान किया।

राज्य खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रश्मिधर सूद, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डॉ. राजेश कश्यप, भाजपा जिला महामंत्री नंदराम कश्यप, भाजपा मंडल सोलन के अध्यक्ष मदन ठाकुर, उपाध्यक्ष चंद्रकांत शर्मा, नगर निगम सोलन की पार्षद मीरा आनंद, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, भाजयुमो सोलन के अध्यक्ष रोहित ठाकुर, उपाध्यक्ष विशाल बैंस, सचिव गौरव साहनी और भाजपा महिला मोर्चा सोलन की अध्यक्ष शंकुतला शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

सत्ता की थाप पर नाचते पत्रकार फिर भी नहीं बहुरे दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here