चंबा में हादसे को न्योता देता पानी का टैंकर

375

चंबा, 12 अप्रैल। चंबा-जम्मुहार मार्ग पर खड़ा एक पानी का टैंकर हादसों को न्यौता दे रहा है। ये टैंकर लगभग एक साल से यहां खड़ा हुआ है। इसकी वजह से कई बार हादसे होते-होते बचे हैं। स्थानीय निवासियों ने कई बार इसकी शिकायत संबंधित विभागों से की है, परंतु अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
जम्मुहार मार्ग पर धूम नामक जगह पर एक संकीर्ण मोड़ पर एक ठेकेदार ने इस टैंकर को खड़ा कर रखा है। इस संकीर्ण मोड़ पर कई बार हादसे हो चुके हैं, परंतु इस टैंकर को यहां से आज तक नहीं हटाया गया है। टैंकर की वजह से यहां से गुजरने वाले वाहनों को इस संकीर्ण मोड़ को काटने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है।
स्थानीय लोगों ने कई बार इसकी शिकायत भी की है, परंतु उस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। नवरात्रि के दौरान मुंडन संस्कार के लिए श्रद्धालुओं से भरी एक बस कस्से वाली माता के मंदिर की तरफ जा रही थी। बस इस तीखे मोड के पास अचानक तकनीकी खराबी आने के बाद असंतुलित हो गई और पहाड़ के साथ टकराकर बच गई। परंतु बीच में खड़े टैंकर की वजह से बस बाहर की तरफ खिसक गई। अगर बस चालक समय रहते मुस्तैदी नहीं दिखाता तो कुछ भी अप्रिय घटना हो सकती थी।
इस टैंकर की वजह से पांच पंचायतों के नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। स्थानीय निवासी दिनेश, सुनील, भावुक कुमार, रोहित, अजय, राम कुमार, पंकज, राहुल और जितेंद्र ने लोकनिर्माण विभाग से मांग की है कि इस पानी के टैंकर को संकीर्ण मोड़ से हटाकर काम चलने तक अगले मोड़ पर स्थानांतरित किया जाए। जिससे कोई अप्रिय हादसा ना हो।

राष्ट्र निर्माण में सहयोग का आह्वान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here