कोरोनाः प्रशासन की देखरेख में 11 का अंतिम संस्कार

428

कोविड प्रोटोकॉल की जा रही है पूर्ण अनुपालना

धर्मशाला, 14 मई। हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगडा में कोरोना संक्रमितों के निधन पर अंतिम संस्कार प्रशासन की देखरेख में सुनिश्चित किया जा रहा है। इस बाबत कांगडा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने जिले के सभी उपमंडलाधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। जिले में शुक्रवार को 11 कोरोना संक्रमितों के निधन पर अंतिम संस्कार प्रशासन की देखरेख तथा कोविड प्रोटोकॉल के साथ किया गया।

कांगड़ा उपमंडल के राजल में कोरोना संक्रमित महिला के अंतिम संस्कार एसडीएम अभिषेक वर्मा तथा तहसीलदार की मौजूदगी में हुआ इसी तरह से उपमंडल ज्वालामुखी के लगड़ू में नायब तहसीलदार अनिल शर्मा तथा देहरा उपमंडल के डाडासीबा में प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार अभिराय सिंह ठाकुर की देखरेख में हुआ। नगरोटा उपमंडल के कबाड़ी में कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार तहसीलदार कुलताज सिंह ठाकुर की देखरेख में किया गया। उपमंडल धीरा के गरथू में उपमंडलाधिकारी विकास जंबाल तथा तहसीलदार की मौजूदगी में किया गया। इसी तरह से धर्मशाला खन्यारा रोड के नजदीक नगर निगम के महापौर तथा प्रशासन की मौजूदगी में किया गया इसी तरह से मोहली में भी पूरे कोविड प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार की रस्म निभाई गई।

14 स्वास्थ्य केंद्रों में 18 से 44 वर्ष के लोगों को होगा टीकाकरण

उपमंडल इंदौरा के छन्नी गांव की कोरोना संक्रमित महिला का शव पठानकोट से एंबुलेंस के माध्यम से छन्नी पहुंचाया गया तथा यहां पर उसका अंतिम संस्कार नायब तहसीलदार मदन लाल की देखरेख में हुआ। शाहपुर उपमंडल के झरेर में एसडीएम मुरारी लाल की देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया। बैजनाथ के धानग में तहसीलदार पवन ठाकुर की देखरेख में अंतिम संस्कार करवाया गया इसी तरह से बैजनाथ के मझेरना के कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार में तहसीलदार पवन ठाकुर उपस्थित रहे।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड महामारी से निपटने के लिए सरकार तथा जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क तथा सजग है, लोगों को किसी भी तरह के घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमितों के बेहतर उपचार सुविधा की व्यवस्था की जा रही है तथा होम ओसोलेशन में रह रहे लोगों से नियमित तौर पर आशा वर्कर्स को संपर्क करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित के निधन पर भी अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन की देखरेख में पूरे प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है तथा किसी भी स्तर पर भ्रांतियों से दूर रहें और किसी भी तरह की समस्या होने पर स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन के साथ संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जिला तथा उमपंडल स्तर पर भी कोविड को लेकर कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here