गलवान घाटी झड़पः अंकुश ठाकुर के शहीदी दिवस पर रक्तदान, संग्रहालय शुरू

858
हमीरपुर 16 जून। लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए भोरंज के गांव कड़ोहता के वीर सपूत अंकुश ठाकुर के शहीदी दिवस पर बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ विधायक कमलेश कुमारी ने किया। इसके बाद उन्होंने अंकुश ठाकुर के घर जाकर शहीद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की तथा शहीद अंकुश ठाकुर संग्रहालय का शुभारंभ किया। इस संग्रहालय में शहीद अंकुश ठाकुर के चित्र और उनसे जुड़ी वस्तुएं रखी गई हैं।

Video: चीनी सैनिकों को मारने वाले ‘वो हैं गलवान के वीर’… जोश भर देगा ये गाना


इस अवसर पर विधायक कमलेश कुमारी कहा कि शहीद अंकुश ठाकुर ने अपने प्राणों की बाजी लगाकर के अपने देश की हिफाजत की है। हिमाचल सहित पूरा देश सदैव उनके इस सर्वोच्च बलिदान के लिए ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा शहीद अंकुश ठाकुर कड़ोहता का ही बेटा नहीं है, बल्कि पूरे भारतवर्ष का वीर सपूत है। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शहीद अंकुश ठाकुर की स्मृत्ति में की गई घोषणाओं को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया गया है। मनोह के स्कूल का नाम शहीद अंकुश ठाकुर स्मारक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मनोह किया गया है। इसके अलावा शहीदों के परिवार को जो राशि दी जाती है, उसी कड़ी में 20 लाख रुपये की राशि प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई है। सडक़ का कार्य भी पूरा किया जा चुका है और शीघ्र ही उनके सम्मान में गेट भी बना दिया जाएगा। मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अलावा अन्य कार्यों को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा।

लेफ्टिनेंट बन घर लौटे अनुभव के घर बधाई देने वालों का तांता


इस अवसर पर एसडीएम राकेश शर्मा ने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार शहीद अंकुश ठाकुर के परिवार को प्राथमिकता के आधार पर सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। डॉक्टर राजेश भारद्वाज, भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महामंत्री अजय शर्मा, ओम प्रकाश, वीरेंद्र डोगरा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here