युवाओं को निःशुल्क डिजिटल स्किल ट्रेनिंग का सुनहरा मौका

1047

हमीरपुर, 3 जून। श्रम एवं रोजगार विभाग विश्व प्रसिद्ध आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के सहयोग से जिला हमीरपुर के युवक-युवतियों के लिए यूथ इंप्लॉयबिलिटी प्रोग्राम आयोजित कर रहा है। जिला रोजगार अधिकारी सुधा सूद ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को कंप्यूटर स्किल, रिज्यूम राइटिंग, इंटरव्यू स्किल, रीजनिंग, कम्युनिकेशन स्किल्स, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और कई अन्य महत्वपूर्ण विषयों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि यह प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद युवाओं को टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और कई अन्य कंपनियों में रोजगार मिल सकता है। बीए, बीकॉम, बीएससी या अन्य नॉन इंजीनियरिंग विषय में वर्ष 2020-21 में स्नातक करने वाले या फिर अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राएं इस प्रशिक्षण के लिए पात्र होंगे। आवेदक की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा उसके परिवार की वार्षिक आय छह लाख रुपये से कम हो।

संचार क्रांति से मीडिया क्षेत्र में बेहतर करने के अपार अवसर पैदा हुएः अरविंद सिंह

चयनित उम्मीदवारों को 45 से 50 दिन तक मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसका सत्र प्रतिदिन दो घंटे ऑनलाइन माध्यम से होगा। इच्छुक युवा अपना बायो-डाटा जिला रोजगार कार्यालय के ई-मेल पते पर भेज सकते हैं या मोबाइल नंबर 94181-91386 पर नोट करवा सकते हैं। जिला रोजगार अधिकारी ने इच्छुक एवं पात्र युवाओं से इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का लाभ उठाने की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222318 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here