कांग्रेस पदाधिकारी हत्‍याकांड में होशियारपुर से दो संदिग्‍ध दबोचे

283

हरोली (ऊना), 13 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के उपमंडल हरोली में ब्लाक कांग्रेस के महासचिव रविंद्र सिंह सेठी की गोली मारकर हत्‍या करने के मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। ये दोनों पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस ने दोनों से पूछताछ शुरू कर दी है। उधर, आज रविंद्र सेठी का पोस्‍टमार्टम ऊना में ना होने और इसके लिए शव को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल टांडा भेजे जाने को लेकर उनके परिजनों व ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और धरना प्रदर्शन भी किया।
ज्ञात रहे कि सोमवार शाम रविंद्र सेठी की हत्या कर आरोपी फरार हो गए थे। इस हमले में सेठी का भतीजा भी गोली लगने से घायल हो गया था, जिसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि इस हमले में पांच लोग शामिल थे। यह भी पता चला है कि वारदात को अंजाम देने के बाद हत्‍यारे रविंद्र सेठी का मोबाइल भी अपने साथ ले गए थे। इसके चलते मोबाइल लोकेशन के जरिए पुलिस इन तक पहुंचने में सफल हो गई। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। फिलहाल पुलिस अभी तक हत्या के कारण का खुलासा नहीं कर पाई है। जल्‍द ही पूरी वारदात के कारणों का खुलासा किए जाने की उम्‍मीद है।
उधर, सेठी की हत्‍या के बाद राज्य सरकार भी हरकत में आई है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्‍निहोत्री अपनी विधानसभा क्षेत्र में यह वारदात होने के चलते सरकार पर हमलावर हैं। इसे देखते हुए डीआइजी सुमेधा द्विवेदी को मामले की गहनता से जांच के लिए ऊना भेजा गया है। आज उन्‍होंने ऊना पहुंच कर मामले की जांच की प्रगति पर अधिकारियों की बैठक ली। वहीं इस मामले की जांच के लिए पुलिस की आठ टीमें डीएसपी हरोली, डीएसपी हेडक्‍वार्टर व अन्य अधिकारियों की अगुवाई में गठित की गई हैं, जो हत्‍यारों की धरपकड़ और जरूरी साक्ष्‍य जुटाने में जुटी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here