लंबित एफसीए मामलों का जल्द हो समाधान

206

चंबा, 8 मई। चंबा जिले के उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में जिले में कार्यान्वित होने वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं के तहत एफसीए (वन संरक्षण अधिनियम) अनुमति मामलों की प्रगति को लेकर आज बचत भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया।
उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों को वर्ष 2015 से पहले के मामलों का समयबद्ध तौर पर समाधान कर मामले को अनुमति के लिए आगे प्रेषित करने के निर्देश जारी किए।
उन्होंने कहा कि चूंकि विकास परियोजनाएं लोगों की सुविधा के दृष्टिगत तैयार की जाती हैं। ऐसे में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का निष्ठा एवं आपसी समन्वय के साथ जल्द कार्य पूर्ण करने का दायित्व भी बनता है।
उन्होंने विभागीय प्रक्रिया में तेजी लाने को लेकर अंतर विभागीय समन्वय आधारित कार्य गतिविधियों की आवश्यकता पर भी जोर दिया।
बैठक में विभिन्न विषयों पर समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने स्थानीय स्तर पर अनुमति से संबंधित कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए सभी एसडीएम से आवश्यक कार्यवाही को निर्देशित किया।
उन्होंने जनजातीय उपमंडल भरमौर के तहत अनुमति मामलों के शीघ्र समाधान को लेकर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर को सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित करने को कहा।
बैठक में प्रदेश सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रम डे बोर्डिंग स्कूल, हेलीपोर्ट निर्माण सहित इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन से संबंधित वन स्वीकृति मामलों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।
बैठक में कार्यवाही का संचालन वन मंडल अधिकारी मुख्यालय रघुराम मानव ने किया।
इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, भरमौर नरेंद्र चौहान, एसडीएम डलहौजी अनिल भारद्वाज, भारतीय प्रशासनिक सेवा में प्रोबेशनर अधिकारी इशांत जसवाल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह, वन मंडल अधिकारी चंबा कृतज्ञ कुमार, डलहौजी रजनीश महाजन, चुराह सुशील गुलेरिया, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग राजीव कुमार, हर्ष पुरी, जोगिंदर सिंह, दीपक महाजन सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

अग्निहोत्री का दो दिवसीय प्रवास 10 से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here