15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के लिए राज्यव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

607

मंडी/शिमला, 3 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज राजकीय विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) मंडी से 15 से 18 वर्ष के आयुवर्ग के लिए राज्यव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। इस विद्यालय के कक्षा 12वीं कला संकाय के छात्र रवि कुमार को-वैक्सीन की पहली खुराक लेने वाले पहले छात्र बने।
इसके उपरांत, मंडी में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण करवाने के लिए बढ़-चढ़ कर आगे आएं, क्योंकि इस संक्रमण से बचाव का वर्तमान में केवल यही साधन है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 15 से 18 आयुवर्ग में लगभग 3.57 लाख युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा।
जय राम ठाकुर ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत् 4,259 शैक्षणिक संस्थानों को शामिल किया गया है, जिसमें 2801 सरकारी, 1,402 निजी और 56 अन्य शिक्षण संस्थान शामिल हैं। प्रदेश सरकार कोविड के नए वेरिएंट डेल्टा और ओमिक्रॉन के संबंधित मामलों की निगरानी कर रही है और इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी निवारक उपाय किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी और हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस अस्पताल अनुभाग की उपाध्यक्ष डॉ. साधना ठाकुर, विधायक अनिल शर्मा, राकेश जम्वाल और इंद्र सिंह गांधी, नगर निगम मंडी की महापौर दीपाली जसवाल, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी चैंपियनशिप का शुभारंभ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here