एलेनप्रो ने सुचारू व निर्बाध स्पूतनिक टीकाकरण को दिए पोर्टेबल वैक्सीन फ्रीजर

942

गुरुग्राम, 6 जुुलाई। देश की अग्रणी कमर्शियल रेफ्रिजरेशन कंपनी गुरुग्राम स्थित एलेनप्रो (एलेन प्रोफेशनल अप्लायंसेज प्राइवेट लिमिटेड) ने गुरुग्राम जिले में स्पूतनिक टीकाकरण शिविर शुरू करने के लिए जिला प्रशासन को चार पोटेबल वैक्सीन रेफ्रिजरेशन दान कर कोविड-19 से जारी लडाई में अपना सहयोग देने का प्रयास जारी रखा है। एलेनप्रो के निदेशक शशांक जोशी ने यह अत्यावश्यक साधन गुरुग्राम के जिला आयुक्त आईएएस यश गर्ग को जिला आयुक्त कार्यालय में भेंट किए।
एलेनप्रो देश में सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करने के लिए अनिवार्य संसाधन भेंट करने में हमेशा आगे रही है। गुरुग्राम में स्पूतनिक टीकाकरण अभियान चलाने के लिए कंपनी 42 लीटर का पोटेबल वैक्सीन फ्रीजर दान करेगी। जिसे प्रशासन की मदद से जल्द ही टीकाकरण केंद्र पर रखा जाएगा। इस अत्यंत प्रभावी और कारगर पोर्टेबल फ्रीजर की मदद से दूरदराज इलाकों में वैक्सीन ले जाने की समस्या भी हल हो जाएगी।
एलेनप्रो के निदेशक शशाांक जोशी ने कहा, “एलेनप्रो इस महामारी से लडने के लिए जारी मुहिम में सहयोग करने मे ंतत्पर रही है। स्पूतनिक शिविर जल्द ही गुरुग्राम मे ंलगाया जाएगा और इस टीकाकरण मुहिम को सुचारू बनाने के लिए हम अपना उन्नत पोटेबल वैक्सीन फ्रीजर दे रहे हैं। हमारा यह उत्पाद टीके के महत्वपूर्ण रखरखाव को बखूबी समझने के बाद ही विकसित किया गया है। इस कठिन दौर में यह उत्पाद टीके की प्रभावशीलता और उपयोगिता बरकरार रखने में महत्वपूर्ण साबित होगा। इसके जरिए हम टीके की कम से कम बर्बादी के साथ अधिक तेजी से टीकाकरण मुहिम चलाना सुनिश्चित कर सकते हैं। हमारा उद्देश्य समाज की बेहतरी के लिए योगदान कर उम्मीद की किरण जगाए रखना है और इस कठिन हालात में अधिक से अधिक दान कर रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि सहयोगात्मक, ठोस और केंद्रित सामाजिक गतिविधियों से हम इस हालात से जल्द उबर जाएंगे।”
कंपनी ने टीका भंडारण के लिए जरूरी तापमान के अनुकूल वैक्सीन फ्रीजर विकसित किए हैं। कोविशील्ड और
कोवैक्सीन के मुकाबले स्पूतनिक बहुत संवेदनशील टीका हैै। जिसे शून्य से 25 डिग्री कम तापमान पर रखना पड़ता है। एलेनप्रो का पोटेबल वैक्सीन फ्रीजर बैटरी पर भी चलता है और 220 वोल्ट पर भी चलता है और कोल्ड चेन बनाए रखने के लिए यह सबसे जरूरी समाधान है। कनवर्टेबल होने के कारण इन फ्रीजरों को अन्य टीको ंको सुरक्षित रखने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी के पास फाइजर टीका रखने का भी पोर्टेबल साधन है, जिसे शून्य से 70 डिग्री कम तापमान पर रखने की जरूरत पड़ती है और यह फ्रीजर बैटरी पर भी चल सकता है।
इस मुहिम के अलावा एलेनप्रो ने ऑक्सीजन कंसंटरेटर आयात कर इन्हें गुरुग्राम के रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों (आरडब्ल्यूए) और जिला प्रशासन को निःशुल्क बांटे ताकि गुरुग्राम के अस्थाई कोविड-केयर सेंटरों और घरों में इनका इस्तेमाल हो सके। कंपनी ने गुरुग्राम के 8000 पुलिसकर्मियों के बीच एन95 मास्क भी बांटे हैं। कमर्शियल रेफ्रिजरेशन में अग्रणी कंपनी के तौर पर एलेनप्रो ने देशभर में टीकाकरण मुहिम के लिए उन्नत रेफ्रिजरेशन प्रणाली दी है।
कंपनी हमेशा समाज के विकास में योगदान के लिए बढ़-चढ़कर सहयोग करती रही है। भुखमरी मिटाने और भोजन की बर्बादी कम करने के लिए काम करते हुए एलेनप्रो ने 2019 मे ंदेशभर में निःशुल्क कम्युनिटी फ्रिज लगाए हैं।
एलेनप्रो एक खास विकल्प के तौर पर पोर्टेबल फ्रीजर पेश करने वाली पहली कंपनी है। वर्तमान में ये उत्पाद भारतीय बाजार में उपलब्ध है ंऔर विभिन्न कोल्ड चेन उत्पादों मे ंइनके 1000 से अधिक यूनिट इस्तेमाल किए जा रहे हैं। इसके अलावा एलेनप्रो परिवहन के दौरान कोल्ड चेन की क्षमता जानने के लिए रिमोट-मॉनिटरिंग डिवाइस उपलब्ध कराते हुए एक अन्य विशेष उत्पाद पेश किया है। इस प्रकार यह उपकरण उद्योग के लिए बिल्कुल नए प्रकार के समाधान तैयार कर रहा है।
गुरुग्राम स्थित एलेनप्रो (एलेन प्रोफेशनल अप्लायंसेज प्राइवेट लिमिटेड) देश की एक अग्रणी कमर्शियल रेर्िजरेशन कंपनी है। जिसकी स्थापना 2009 में संजय जैन, रंजन जैन और शशांक जैन ने की थी। कंपनी
पब, बार, कैफे, फॉस्ट फूड चेन, रिसोर्ट, फाइन डाइनिंग रेस्टोरेंट, सॉफ्टी एवं बेवरीज, फूड रिटेल और हेल्थकेयर सेक्टर के लिए खाद्य सेवा समाधानों के प्रावधान समेत कमर्शियल रेफ्रिजरेशन सेवा पर केंद्रित है। अपनी सर्विस क्वालिटी से समझौता किए बगैर कंपनी लगभग 310 सेल्स और 250 सर्विस चैनल पार्टनरों के नेटवर्क के जरिए समृद्ध अनुभव देती है। कंपनी ने सेल्स एंड सर्विस के लिए 560 से ज्यादा चैनल पार्टनरो ंका एक पूर्ण संगठित नेटवर्क बनाया है। मैर्जक व्हील और हैप्पी फ्रिज जैसी एलेनप्रो की सीएसआर मुर्हम के तहत लगातार समाज मेंयोगदान का प्रयास किया जा रहा है। एलेनप्रो को इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा 2020 में शीर्ष 150 ग्रोथ चैंपियनों में शुमार किया गया है और 2021 में एसएमबी स्टोरी की सर्वाधिक देखी जाने वाली शीर्ष मेड इन इंडिया कंपनी बनी है।

क्रिकेटर मुरली कार्तिक ने लगवाई वैक्सीन, दिया ये संदेश…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here