केंद्र पेट्रोल, डीजल और घरेलू रसोई गैस के आधे करे दाम

524
  • किसानों ने राजीव चौक धरना स्थल पर किया महंगाई के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन
    महंगाई से आम आदमी की कमर टूटी

गुरुग्राम, 8 जुलाई। गुरुग्राम में किसानों और विभिन्न सामाजिक संगठनों ने राजीव चौक किसान धरने पर बढ़ती हुई महंगाई एवं पेट्रोल, डीजल ओर घरेलू रसोई गैस की बढ़ती हुई बेतहाशा कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़े होकर सरकार विरोधी नारे लगाए। प्रदर्शनकारी अपने हाथों में पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की बढ़ी कीमतों के विरोध में लिखी तख्तियां तथा किसान संगठनों के झंडे और तिरंगे झंडे लिए हुए थे। महिलाएं हाथों में खाली गैस सिलेंडर लिए हुए थीं। प्रदर्शनकारियों ने महंगाई और सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारे लगाकर रोष प्रदर्शन किया।
संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि सरकार महंगाई पर रोक लगाने में पूरी तरह फेल हो गई है। उन्होने कहा कि पेट्रोल और डीजल सौ रुपये प्रति लीटर के पार हो गया है। उन्होंने कहा कि घरेलू गैस सिलिंडर 835 रुपये से ज्यादा का हो गया है। उन्होने कहा कि पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम आदमी के घर का बजट बिगड़ गया है।
बीरू सरपंच ने कहा कि सरकार ने जो तीन काले कानून बनाए हैं इनसे जमाखोरी, कालाबाजारी और मुनाफाखोरी बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि इन काले कानूनों से महंगाई बढ़ेगी और आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ेगी।
ऊषा सरोहा ने कहा कि सरकार जनहित में तुरंत प्रभाव से पेट्रोल, डीजल और घरेलू रसोई गैस की कीमतें आधी करें। प्रदर्शनकारियों को डॉक्टर धर्मवीर राठी, मनीष मक्कड़ और मुकेश डागर ने भी संबोधित किया।
सभी किसानों ने सरकार से मांग की कि पेट्रोल, डीजल और घरेलू रसोई गैस की कीमतें आधी करें तथा तीनों काले कानून वापस ले और एमएसपी की गारंटी का कानून बनाएं।
इस मौके पर अनिल पंवार, धर्मबीर परवाल, जयप्रकाश रेहडू, बलवान सिंह दहिया, ईश्वर सिंह पहलवान, नवनीत रोजखेड़ा, योगेश्वर दहिया, विंग कमांडर एमएस मलिक, कमांडेंट सत्यवीर सिंह, जेसी यादव एडवोकेट, तनवीर अहमद, हरी सिंह चौहान, डॉक्टर सारिका वर्मा, पंजाब सिंह, भारती देवी, देविका सिवाच,सवनीत कौर, रमेश देवी, मलीहा अल्वी, आर सी हुड्डा, रमेश दलाल, नरेंद्रपाल किलहोड़,अनिल ढिल्लो, अमित पंवार, भूपेंदर किलहोड, यशवरधन किलहोड़, ओम प्रकाश पहलवान, योगेश कुमार, जय सिंह पूनिया, वजीर सिंह, लीलावती, रविंदर, आशीष, यशपाल सिंह, सतपाल गढ़ौली, शिव कुमार और संदीप कुमार भी शामिल थे।

फार्म हाउसों को गिराने में डीटीपी बाठ का दोहरा मापदंड

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here