गुरुग्राम सीएम विंडो के एमिनेंट सिटीजन बने अमित गोयल

514

गुरुग्राम, 5 अगस्त। भाजपा युवा नेता अमित गोयल को गुरुग्राम सीएम विंडो के एमिनेंट सिटीजन (उत्कृष्ट नागरिक) का दायित्व पार्टी सरकार की ओर से दिया गया है। अमित गोयल ने कहा है कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का बिना देरी के समाधान करवाया जाएगा। जो अधिकारी लापरवाही करेंगे, उनके खिलाफ रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी।
अपनी नियुक्ति पर अमित गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, गुडगांव प्रभारी एवं पलवल के विधायक दीपक मंगला, गुडगांव के विधायक सुधीर सिंगला और गुडगांव की भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ का धन्यवाद किया है। सभी नेताओं से व्यक्तिगत रूप से अमित गोयल ने मुलाकात की। अमित गोयल ने विश्वास दिलाया कि वे इस पद की गरिमा का ख्याल रखते हुए जनसेवा में अग्रणी होकर कार्य करेंगे। सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को अपने स्तर पर जांच-पड़ताल करके पीडि़तों को लाभ देने का काम करेंगे।
सीएम विंडो के एमिनेंट सिटीजन का कार्य यही होता है कि वे शिकायतों की गंभीरता से जांच करते हैं। जांच में जो भी अधिकारी दोषी पाया जाता है, उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए सरकार को रिपोर्ट भेजते हैं। इस प्रकोष्ठ की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) भूपेश्वर दयाल द्वारा की जा रही है। इसकी रिपोर्ट भी सीधे मुख्यमंत्री के पास पहुंचती है। गुरुग्राम में अमित गोयल के अलावा तीन अन्य एमिनेंट सिटीजन की नियुक्ति हुई है। इसमें वेद भारत आर्य, नितिन शांडिल्य व विभा पांडेय शामिल हैं।
अमित गोयल कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हैं। वे सेक्टर-15 पार्ट-2 आरडब्ल्यूए के प्रधान भी रह चुके हैं। हाल ही में उन्हें भारत-तिब्बत सहयोग मंच के प्रांत अध्यक्ष का दायित्व मिला है। अमित गोयल अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं।

अनाधिकृत निर्माणों पर आज भी चला पीला पंजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here