बरसात के बीच विधायक सुधीर सिंगला ने लिया जलनिकासी प्रबंधों का जायजा

435
  • शहर में अधिकारियों के साथ कई स्थानों पर पहुंचे विधायक
  • अधिक जलभराव वाले क्षेत्रों में दिए सुधार के निर्देश

गुरुग्राम, 19 जुलाई। मनसून की दूसरी मूसलाधार बरसात से हुए जलभराव का गुडगांव के विधायक सुधीर सिंगला ने जायजा लिया। उनके साथ अलग-अलग इलाके के पार्षद, एमसीजी के संबंधित जोन के ज्वायंट कमिश्नर, जीएमडीए के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
विधायक सुधीर सिंगला ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करके वहां जलभराव की स्थिति देखी। विधायक सुधीर सिंगला ने सोमवार को अग्रसेन चौक, बस अड्डा, राजीव नगर, शीतला माता मंदिर रोड, सेक्टर-15 पार्ट-1 व 2, सेक्टर-5, सिविल लाइन, राजीव चौक, पटौदी रोड, सेक्टर-9, 10, न्यू कालोनी, सेक्टर-4-7 चौक, भीमगढ़ खेड़ी, लक्ष्मण विहार समेत अनेक क्षेत्रों का दौरा करके वहां बरसाती पानी की स्थिति जानी। जहां-जहां पर पानी भरा था, वहां का जायजा लेते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने बिना देरी के पानी की निकासी करने के अधिकारियों को आदेश दिए।
उन्होंने कहा कि पूर्व में जलनिकासी के लिए किए गए प्रबंधों के बाद इस बरसात में काफी हद तक हमें बरसात के तुरंत बाद बरसात का पानी निकालने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई आदि का काम पिछले कई दिनों से नगर निगम, जीएमडीए द्वारा किया जा रहा था। चाहे गुरुग्राम-जयपुर हाइवे की बात हो या शहर के भीतरी क्षेत्रों की, हर जगह समय से नालों की काफी हद तक सफाई कर दी गई थी। भारी बरसात के चलते एक बार तो कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति बनी। कुछ ही समय बाद वह पानी निकल गया। जहां पानी निकलने में दिक्कत आ रही थी, वहां पर पंपों के माध्यम से पानी निकाला गया, ताकि आवागमन सुचारू हो सके। उन्होंने कहा कि शहर में बरसाती पानी के जमाव की स्थिति पहले का काफी सुधर गई है। पहले जहां घंटों पानी भरा रहता था, अब बरसात धीमी होने के साथ ही पानी की निकासी हो गई। कई स्थानों पर अधिक जलभराव की स्थिति का आंकलन करने के बाद विधायक ने अधिकारियों को आदेश दिए कि वहां पर जल निकासी के प्रबंधों को और अधिक दुरुस्त किया जाए, ताकि पानी अधिक समय तक भरा न रहे।
विधायक के शहर में दौरे के दौरान पार्षद सीमा पाहुजा, पार्षद दिनेश सैनी, मंगतराम बागड़ी, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बतरा, सेक्टर-15 पार्ट-2 आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष अमित गोयल, जीएमडीए से अधिकारी राजेश बंसल, चीफ इंजीनियर ठाकुर लाल शर्मा, संयुक्त आयुक्त-2 जितेंद्र गर्ग, संयुक्त आयुक्त-1 प्रदीप अहलावत, कार्यकारी अभियंता राधेश्याम शर्मा सहित एक्सईएन, जेई आदि मौजूद रहे।

बारिश ने विकास के दावों की पोल खोलीः चौधरी संतोख सिंह

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here