बारिश ने विकास के दावों की पोल खोलीः चौधरी संतोख सिंह

306

सिर्फ कागजों तक सीमित है गुरुग्राम का विकास और नालों की सफाई

चौधरी संतोख सिंह

गुरुग्राम, 19 अगस्त। संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि गुरुग्राम में पहली बारिश ने ही सरकार के विकास के दावों की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि पानी की सही निकासी न होने के कारण गुरुग्राम में जगह-जगह कॉलोनियों,सेक्टरों तथा गांवों में घरों में पानी घुस गया तथा जनता को भारी परेशानी उठानी पड़ी।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को कुल राजस्व का 50ः से भी जादा अकेला गुरुग्राम जिला देता है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में विकास कागजों तक, सरकार के दावों तक तथा सरकार के नारों तक में ही सीमित है वास्तविक धरातल पर गुरुग्राम में कोई भी विकास कार्य नहीं है।
उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में पहली बारिश ने ही सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में श्री शीतला माता मंदिर के पास सड़क पर चार-चार फुट पानी खड़ा हो गया तथा श्रद्धालुओं को इसमें से गुजर कर श्री शीतला माता के दर्शन करने पड़े। बच्चों, महिलाओं तथा बुजुर्गों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहां पर किसी भी तरह की दुर्घटना हो सकती थी और जान-माल का भी खतरा था लेकिन सरकार की तरफ से वहां पर कोई भी कर्मचारी या अधिकारी उपस्थित नहीं था।


उन्होंने कहा कि कई जगह पर बीमारों को ले जा रही एंबुलेंस पानी में फंस गई, लेकिन उनकी मदद के लिए भी सरकार की तरफ से कोई कर्मचारी या अधिकारी मौजूद नहीं था।
उन्होने कहा कि वॉटर लॉगिंग की वजह से हजारों गाडि़यां पानी में फंस गई, लेकिन उनकी मदद के लिए भी शासन और प्रशासन की तरफ से कोई मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई सिर्फ कागजों तक सीमित है।
उन्होंने सरकार से मांग की कि गुरुग्राम में बारिश के पानी की निकासी का तथा जल संचयन का मास्टर प्लान बनाया जाए, ताकि गुरुग्राम की जनता को वॉटर लॉगिंग से छुटकारा मिल सके।

पोर्टल में आ रही परेशानियों को लेकर सीमा त्रिखा से मिले व्यापारी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here