गिरने की कगार पर खड़े पेड़ों को काटकर नए पौधे लगाने की मांग

528

चंबा, 5 अगस्त। लुड्डु पंचायत के युवाओं ने वन मंडलाधिकारी अमित शर्मा को ज्ञापन सौंप कर यात्रियों के लिए खतरे का कारण बने पेड़ों को कटवाने और उनकी जगह पौधारोपण कर प्राकृतिक का संतुलन बनाए रखने की मांग की।
लुड्डु पंचायत के उप-प्रधान रमेश शर्मा की अध्यक्षता में आज एक शिष्टमंडल वन मंडलाधिकारी अमित शर्मा से मिला। उप-प्रधान रमेश शर्मा ने बताया कि चंबा जम्मुहार मार्ग पर चामुण्डा माता मंदिर के साथ लगती पहाड़ी में कई गिरने की कगार पर है, जिससे कभी भी यात्रियों के साथ कोई हादसा पेश आ सकता है। इसलिए हमने मिलकर एक ज्ञापन सौंप इन पेड़ों को कटवाने और उनकी जगह पर आसपास में ही पौधारोपण करने की मांग की। जिसे वन मंडलाधिकारी ने गंभीरता से लिया और जल्द ही इस समस्या को हल करवाने का आश्वासन दिया।

उप-प्रधान रमेश शर्मा ने बताया कि चंबा जम्मुहार मार्ग को चौड़ा करते समय यहां कटिंग की गई थी। इस दौरान पेड़ों को नहीं काटा गया था और अब यही खतरे की घंटी बन चुके हैं। बारिश के दौरान इन पेड़ों के गिरने का खतरा बना रहता है। बर्फबारी के दौरान तो ये खतरा और भी बढ़ जाता हैं। इसके अलावा साथ लगती पहाड़ी पर पेड़ों की संख्या भी बहुत कम हो गई है। जिससे हर समय वहां से पत्थर गिरने का खतरा भी बना रहता है।

कोरोनाः 4 मरीजों की मौत, 256 आए चपेट में

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here