आंगनबाड़ी के 12 पदों के लिए मांगे आवेदन

672

हमीरपुर, 12 जुलाई। बाल विकास परियोजना भोरंज के अंतर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कुल 12 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए 7 अगस्त तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय भोरंज में आवेदन किया जा सकता है। इनके साक्षात्कार बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय भोरंज में 9 अगस्त को सुबह दस बजे आरंभ होंगे। बाल विकास परियोजना अधिकारी जीत राम चौधरी ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र ककरोट-1, नाहलवीं-1, भौंखर, साहरवीं, खुथड़ीं-1 और बडैहर-2 में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा। इनके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र भोरंज-2, बडैहर-2, मनवीं-1, भकरेड़ी, याणवीं और मसेरडू में सहायिका का एक-एक पद भरा जाना है।
चौधरी ने बताया कि इन पदों के लिए आवेदन करने की इच्छुक महिलाओं की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा उनके नाम इस वर्ष पहली जनवरी तक उक्त आंगनबाड़ी केंद्रों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के परिवार रजिस्टर में दर्ज होने चाहिए। आवेदक के परिवार की सालाना आय 35 हजार रुपये से अधिक न हो। कार्यकर्ता के पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और सहायिका के लिए आठवीं पास रखी गई है। सहायिका के पद के लिए संबंधित क्षेत्र में अगर कोई आठवीं पास महिला आवेदन नहीं करती है तो पांचवीं पास महिला का साक्षात्कार भी लिया जा सकता है।
इच्छुक महिलाएं सादे कागज पर आवेदन के साथ अपनी शैक्षणिक योग्यता संबंधी प्रमाण पत्रों के अलावा संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की निवासी का प्रमाण पत्र, तहसीलदार या नायब तहसीलदार द्वारा जारी नवीनतम आय प्रमाण पत्र, एससी, एसटी या ओबीसी प्रमाण पत्र, विकलांगता प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्टर की नकल, केवल दो बेटियों के परिवार संबंधी प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों की प्रतियां भी संलग्र कर सकती हैं। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-266039 पर संपर्क किया जा सकता है।

चंद दिनों में “हिमाचली बच्ची” पर फिदा सारा “जहाँ”, मिला डाक्यूमेंट्री का ऑफर, जानें कौन है ये…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here