भारी बारिश से तबाही: पर्यटकों को टूअर स्थगित करने की हिदायत

779
photo source: social media

धर्मशाला, 12 जुलाई। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि 13 जुलाई तक धर्मशाला में आने वाले सभी पर्यटकों को फिलहाल के लिए अपना टूअर स्थगित करने की जिला प्रशासन की ओर से हिदायतें दी गई हैं ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं झेलनी पड़े। उन्होंने कहा कि धर्मशाला तथा इसके आसपास के पर्यटक स्थलों में पहले से ही पहुंचे पर्यटकों को भी जहां हैं वहीं पर रूकने की सलाह दी गई है, चूंकि भारी बारिश के चलते सड़कों इत्यादि को भी नुकसान पहुंचा है जिससे आवागमन में दिक्कत हो सकती है।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में रूके पर्यटकों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध भी किए जा रहे हैं इसलिए किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करें और प्रशासन को पूरा सहयोग सुनिश्चित करें और किसी भी तरह की दिक्कत होने पर आपदा कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है तथा राहत और पुनर्वास के लिए टीमें भी गठित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि मौसम खराब रहने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है इसलिए पर्यटकों के साथ साथ आम नागरिकों को भी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मौसम के कारण हुए नुक्सान की मॉनिटरिंग भी की जा रही है और अवरूद्व सड़कों को खुलवाने के लिए जेसीबी इत्यादि की उचित व्यवस्था की भी गई है ताकि किसी भी स्तर पर लोगों को परेशानी नहीं झेलनी पड़े।

भारी बारिश ने मचाई तबाही, बादल फटने से हालत और खराब, ताश के पते की तरह ढही इमारतें, दो की मौत, कई लापता

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here