कंडों को सड़क से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत

316

रिकांगपिओ, 25 अगस्त। हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कल्पा उपमंडल की ग्राम पंचायत कोठी के रंगपारूनिंग से चूलपंची तक 1.900 कि.मी. छोटे वाहन योग्य सड़क मार्ग का भूमि पूजन व शिलान्यास किया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनजातीय क्षेत्रों के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है तथा गत साढ़े चार वर्ष के दौरान किन्नौर जिले में हर क्षेत्र में अभूतपूर्वक विकास सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि जिले में कंडों को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है ताकि इन कंडों पर तैयार होने वाले नकदी उत्पादों को मंडी तक पहुंचाने में बागवानों व किसानों को सुविधा प्राप्त हो सके तथा उन उत्पादों के ढुलाई खर्चे में कमी आ सके।
सूरत नेगी ने कहा कि ग्राम पंचायत कोठी के रंगपारूनिंग से चूलपंची तक 1.900 कि.मी. बनने वाली सड़क के निर्माण पर लगभग अनुमानित 46 लाख 52 हजार रुपये खर्च होंगे तथा इस सड़क के बनने से लगभग 30 से अधिक परिवार लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि इस मार्ग के बन जाने से कोठी गांव के लोगों को उनके कंडो में तैयार होने वाली फसल को मंडी तक पहुंचाने में सुविधा मिलेगी।
उन्होंने बताया कि जिले में गत साढ़े चार वर्ष के दौरान विभिन्न पंचायतों व गांव में विकास कार्यों को गति देने के उद्देश्य से 19 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है जबकि इस वित्त वर्ष के दौरान 2 करोड़ 30 लाख रुपये की राशि जारी की गई है।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव हारा, पंचायत समिति कल्पा के अध्यक्ष गंगा राम, कल्पा भाजपा मंडल के अध्यक्ष परवींद्र नेगी, मीडिया प्रभारी सुशील, जनजातीय सलाहकार परिषद की सदस्य सुनीता, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष हितेश्वरी, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष रविना, ग्राम पंचायत कोठी के प्रधान ओम प्रकाश, उपप्रधान महेश, वार्ड सदस्य कुसूम, पूजा प्रिया, संध्या, लोकेंद्र, पूर्व बूथ अध्यक्ष जमुना सिंह, विनय नेगी, बूथ उपाध्यक्ष विवेकानंद और लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता अशोक कुमार भी उपस्थित थे।

राजा राम मोहन राय ने उठाए थे महिला सशक्तिकरण के लिए अहम कदम

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here