मूकबधिर मल्‍टीटास्‍क वर्कर से हेडमास्‍टर व चौकीदार ने किया दुष्‍कर्म, गिरफ्तार

71
demo picture

संगड़ाह (सिरमौर), 30 मार्च। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के उपमंडल संगड़ाह के एक स्‍कूल के कार्यवाहक मुख्‍याध्‍यापक और चौकीदार के खिलाफ मूक-बधिर मल्टी टास्क वर्कर से दुष्‍कर्म करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना फरवरी माह की बताई जा रही है। पीड़िता के बोल व सुन न पाने के चलते इस घटना का खुलासा होने में समय लग गया। पुलिस ने इशारों में बात करने के एक्सपर्ट की सहायता से जब पीड़िता का बयान दर्ज किया तो आरोपियों की पहचान हो पाई है। युवती करीब एक साल पहले ही स्‍कूल में तैनात की गई थी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पता चला है कि आरोपियों ने मामले का खुलासा होने के बाद गिरफ्तारी के डर से हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, मगर शुक्रवार को यह रद्द हो गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी कार्यवाहक मुख्याध्यापक गंगा राम शर्मा और चौकीदार दौलत राम को पूछताछ के लिए थाने तलब किया और फिर उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। आज आरोपियों को न्यायालय में पेश करके रिमांड लिया गया है। वहीं इस शर्मनाक घटना के बाद शिक्षा विभाग ने भी हेडमास्टर और चौकीदार के खिलाफ विभागीय जांच बिठाने और सस्‍पेंड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here