हिप्र में मोदी का रोड शो, रात्रि ठहराव से बनेगा मिशन रिपीट का खाका

415

धर्मशाला, 16 जून। महज दो सप्‍ताह में दूसरी बार हिमाचल प्रदेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज धर्मशाला में रोड शो करके कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों में जोश भर दिया। इस दौरान उनका फूलों की बारिश और नारों के साथ भव्‍य स्‍वागत किया गया। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के मुख्‍यालय धर्मशाला में स्‍िथत हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय के गेट से लेकर केसीसी बैंक चौक तक के करीब एक किमी के रास्‍ते में करीब 15 मिनट तक रोड शो चला।
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुरेश कश्‍यप भी मौजूद रहे। रोड शो के दौरान मोदी अपनी गाड़ी में खड़े रह कर हाथ हिलाने के अलावा फूल उठाकर कार्यकर्ताओं व समर्थकों पर बरसाते रहे। शिमला की तरह धर्मशाला में पीएम मोदी पैदल नहीं चले और ना ही किसी समर्थक से मिलने गाड़ी से उतरे।
इस दौरान गद्दी, तिब्बती और गोरखा समुदाय के लोगों ने तय प्वाइंटों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर स्वागत किया। कांगड़ी संस्कृति की झलक भी दिखी। धर्मशाला पहुंचने पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्‍वनाथ आर्लेकर और मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने मोदी का साई मैदान में स्वागत किया। मिली जानकारी के अनुसार पहले प्रधानमंत्री का रोड शो केसीसी बैंक चौक से लेकर शहीद स्मारक व स्टेडियम तक होना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे बदला गया और रोड शो को शहीद स्मारक से केसीसी बैंक चौक तक लाया गया और यहां से प्रधानमंत्री सीधे देशभर के मुख्य सचिवों के सम्मेलन को संबोधित करने के लिए चले गए।
प्रधानमंत्री को धर्मशाला में रात्रि प्रवास करना है। यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री धर्मशाला में रूकेंगे। उनका शुक्रवार शाम को वापसी का कार्यक्रम है। माना जा रहा है कि रात्रि प्रवास के दौरान मोदी हिमाचल प्रदेश में आगामी चुनावों में भाजपा के मिशन रिपीट को लेकर भी फिडबैक लेने के अलावा आगामी रणनीति तय कर सकते हैं। सरकारों को दोबारा सत्‍ता में लाने के बड़े खिलाड़ी होने के चलते मोदी का धर्मशाला में रात्रि ठहराव आगामी चुनावों के दृष्‍िटगत अहम माना जा रहा है। अपने रोड शो में मोदी ने सीएम जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष को साथ लेकर कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विरोधियों को भी कड़ा संदेश दे दिया है कि आगामी चुनावों में कड़ी टक्‍कर होने वाली है।

चंबा में विकास कार्यों को निर्धारित समय में करें पूरा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here