मेरे पास शिकायत पहुंची, तो अधिकारियों की खैर नहींः विधायक जनक राज

213

पांगी, 15 मई। भरमौर पांगी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉक्टर जनक राज ने आज पांगी दौरे के दौरान प्रशासनिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मेरे पास समस्याओं की शिकायत पहुंची तो संबंधित अधिकारी की खैर नहीं होगी।
पुस्तकालय भवन किलाड़ में आयोजित बैठक में घाटी के सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे। बैठक में डॉक्टर जनक राज ने सभी अधिकारियों को घाटी के विकास कार्यों को तुरंत अमलीजामा पहनाने के कड़े निर्देश दिए। विधायक ने सर्वप्रथम पांगी घाटी को जोड़ने वाली मुख्य मार्ग बीआरओ के अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बीआरओ को निर्देश दिए कि इस साल पांगी घाटी का यह मुख्य मार्ग संसारी नाला से लेकर कुल्लू मनाली प्रवेश द्वार शौर तक में तारकोल बिछ जानी चाहिए, ताकि क्षेत्र के लोगों की अहम समस्या का समाधान हो सके।
वहीं, बैठक के दौरान मौजूद हाल ही में ज्वाइन किए आवासीय आयुक्त रितिका जिंदल ने भी विधायक को पांगी घाटी की कुछ प्रमुख समस्याओं के बारे में भी जानकारी दी। जिसमें पांगी घाटी में बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से ना होने के कारण यहां के निवासियेां को कई दिन तक अंधकार में रहना पड़ता है। जिस पर विधायक डॉक्टर जनक राज ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए। बैठक के दौरान विधायक डॉक्टर जनक राज ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यदि कोई अधिकारी अपने कार्य में लापरवाही करता है और उस अधिकारी की शिकायत उन तक पहुंचती है तो उस अधिकारी के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।
विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पांगी घाटी की सभी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से जुड़ी हुई सड़कों पर तुरंत तारकोल बिछाई जाए ताकि क्षेत्र के लोगों को सहूलियत मिल सके।
भरमौर पांगी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनने के बाद डॉक्टर जनक पहली बार पांगी घाटी के दौरे पर पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहली बैठक की। उन्होंने पांगी घाटी की मुख्य समस्याओं पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए। उन्होंने बताया कि पांगी घाटी में केवल 6 से 7 महीने ही विकास कार्य हो पाते हैं, उसके पांगी घाटी दुनिया से कट जाती है और बर्फबारी के कारण वहां विकास कार्य नहीं हो पाते हैं। इसीलिए अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि 6 महीने के भीतर पांगी घाटी के सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाएं।

राज्य सचिवालय के कामकाज को सुगम बनाएगा नया ब्लॉकः मुख्यमंत्री

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here